अमेरिका कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए ब्राजील से आने वाले यात्रियों पर लगाई रोक…..

अमेरिका कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते कहर को देखते हुए ब्राजील (Brazil) से आने वाले यात्रियों पर रोक लगा दी है. ब्राजील में हर दिन रिकॉर्ड बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए अमेरिका (America) यह फैसला लिया है. ब्राजील में बीते 24 घंटों में कोरोना के 16,508 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 3.65 लाख पहुंच गई है.

हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि वह ब्राजील से आने वाले यात्रियों पर रोक लगाने पर विचार कर रहे हैं. व्हाइट हाउस में पत्रकारों से ट्रंप ने कहा था, ‘मैं नहीं चाहता कि वहां से लोग यहां आएं और हमारे लोगों को संक्रमित करें. मैं नहीं चाहता कि वहां के लोग भी बीमार हों. हम वेंटिलेटर भेजकर ब्राजील की मदद कर रहे हैं. ब्राजील परेशानी में हैं.’

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन ने शनिवार को CBS फेस द नेशन को बताया था कि शायद ब्राजील से आने वाले यात्रियों के प्रवेश पर बैन लगाया जाएगा. उन्होंने आगे कहा था कि उम्मीद है कि यह अस्थायी तौर पर होगा.

आपको बता दें कि अमेरिका (COVID-19 in America) के बाद ब्राजील में कोरोना वायरस (Coronavirus in Brazil) के सबसे ज्यादा केस दर्ज किये गए हैं. ब्राजील में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 3.65 लाख हो गई है, इससे मरने वालों का आंकड़ा 22,746 पहुंच गया है. राहत की बात यह है कि कोविड-19 से 1.5 लाख लोग ठीक भी हुए हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना के कुल 16.8 लाख केस दर्ज किये गए हैं, इससे मरने वालों की संख्या 98,024 है और कोविड-19 से 3 लाख 42 हजार लोग ठीक भी हुए हैं.

E-Paper