कांग्रेस के नेता राजेंद्र प्रसाद सिंह का हुआ निधन, राहुल गांधी ने ट्वीट कर जताया दुख

 बेरमो के विधायक और कांग्रेस के नेता राजेंद्र प्रसाद सिंह का निधन हो गया है। उनके फेफड़े में संक्रमण था। उनका इलाज गुरुग्राम में चल रहा था। पूर्व में उनका रांची में इलाज चल रहा था। कुछ ही दिन पूर्व उन्‍हें एयर एंबुलेंस से रांची से नई दिल्‍ली ले जाया गया था। उनके निधन पर राहुल गांधी, झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन सहित कई नेताओं ने दुख जताया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि राजेंद्र प्रसाद सिंह के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी राजेंद्र प्रसाद सिंह के निधन पर दुख जताया है। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा है कि बेरमो से विधायक एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आदरणीय राजेन्द्र सिंह जी के निधन की खबर सुनकर मन आहत है। परमात्मा उनकी आत्मा को शांति प्रदान कर परिवारजनों को इस दुःख की घड़ी सहन करने की शक्ति प्रदान करे।

रांची में वे मां रामप्‍यारी अस्‍पताल में भर्ती थे। यहां उनसे मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन समेत कई अन्‍य नेताओं ने मुलाकात की थी। राजेंद्र प्रसाद सिंह झारखंड के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री भी रह चुके हैं। वे छह बार बेरमो विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए हैं। राजेंद्र प्रसाद सिंह इंटक के राष्ट्रीय महासचिव भी हैं।

झारखंड प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी आरपीएन सिंह ने ट्वीट कर कहा कि झारखंड कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, पूर्व मंत्री एवं निवर्तमान विधायक राजेन्द्र प्रसाद सिंह जी की आकस्मिक मृत्यु की खबर से दुखी हूं। इनका निधन कांग्रेस पार्टी एवं मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है। इस दुःख की घड़ी में मेरी शोक संवेदनाएँ उनके परिवार और प्रियजनों के साथ है। झारखंड के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता ने ट्वीट कर कहा है कि झारखंड कांग्रेस के अभिभावक, पितातुल्य, पूर्व मंत्री और वर्तमान में बेरमो विधायक राजेन्द्र सिंह जी के निधन की सूचना से मर्माहत हूँ। आज पार्टी के साथ मैंने भी अपना अभिभावक खोया है। ये मेरी व्यक्तिगत क्षति है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे और परिजनों को हिम्मत दे।

झारखंड के पूर्व मंत्री और कद्दावर नेता माने जाने वाले राजेंद्र प्रसाद सिंह वर्तमान में बेरमो के विधायक थे। राजेंद्र प्रसाद सिंह इंटक के राष्ट्रीय महासचिव समेत देश के कई ट्रेड यूनियनों से जुड़े थे। तबीयत खराब होने के बाद कुछ दिनों पूर्व उन्‍हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाया गया था। उनके निधन पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी ने शोक जताया है।

कांग्रेस नेता दीपिका पांडेय सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि झारखंड के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री आदरणीय राजेंद्र सिंह जी के निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हूं। वे एक सादगीपसंद, कर्तव्यनिष्ठ नेता थे। उनके निधन से कांग्रेस पार्टी को अपूरणीय क्षति हुई है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें और परिजनों को यह कष्ट सहन करने की शक्ति दे।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कहा है कि बेरमो से कांग्रेस के विधायक और श्रमिक नेता आदरणीय राजेन्द्र सिंह के निधन की खबर सुनकर मन बहुत आहत है। हमने अपना एक सहयोगी और कर्मठ जन नेता खो दिया है। भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे और उनके परिवार वालों को इस दुखद पलों को सहने की शक्ति प्रदान करे! ॐ शांति।

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और बेरमो विधायक राजेंद्र सिंह जी के निधन की खबर से मर्माहत हूं। उनकी आत्मा को शांति और इस विकट परिस्थिति में उनके स्वजनों और प्रियजनों को दुःख सहने की शक्ति मिले, हमारी ईश्वर से यही प्रार्थना है। विनम्र श्रद्धांजलि।

भाजपा विधायक राज सिन्हा ने कहा कि झारखंड के वरिष्ठ नेता, पूर्व मंत्री, वर्तमान में बेरमो के विधायक राजेन्द्र सिंह जी के निधन की खबर से मर्माहत हूँ। इस दुख की घड़ी में ईश्वर उनके परिवार और उनके चाहने वालों को सहनशक्ति प्रदान करें।

E-Paper