विराट कोहली समेत चार और क्रिकेटरस को बल्लेबाजी सीखना चाहते हैं बैट्समैन केन विलियमसन

- in खेल

बल्लेबाज मॉर्डन डे क्रिकेट को आगे ले गए हैं। ऐसा भी नहीं है कि पिछले समय में बल्लेबाज नहीं थे, लेकिन इन दिनों बल्लेबाजी में काफी कुछ बदल गया है। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली, पाकिस्तान के सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम, ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ, पूर्व उपकप्तान डेविड वार्नर और कीवी कप्तान केन विलियमसन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की रूप रेखा को बतौर बल्लेबाज बदल दिया है।

हालांकि, न्यूजीलैंड के लिए 14 हजार से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय रन बना चुके क्लासी बैट्समैन केन विलियमसन ने कहा है कि अन्य बल्लेबाजों से अभी भी सीखना चाहते हैं, जिनमें भारतीय कप्तान विराट कोहली, बाबर आजम, स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर का नाम शामिल हैं। क्रिकबज से बात करते हुए केन विलियमसन ने उन बातों के बारे में बताया है जो वे अन्य दिग्गज खिलाड़ियों से सीखना चाहते हैं।

Loading...

वह बल्लेबाजी और मजाक के मामले में विराट कोहली की प्रशंसा कर रहे थे और कहा था कि वे विराट कोहली के गेंद को हिट करने के तरीके से प्यार है और वह इसे अपनी तकनीक में बदलना चाहते हैं। विलियमसन पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम की कवर ड्राइव और बैक फुट पंच के भी फैन हैं। साथ ही साथ विलियमसन को बाबर आजम का रन बनाने के प्रति दृढ़ निश्चय भी काफी पसंद है।

जब स्टीव स्मिथ की बात हुई, तो न्यूजीलैंड के कप्तान ने जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की, उससे वह खौफ में थे। उन्होंने स्मिथ के असाधारण रिकॉर्ड और पिछले साल एशेज में बल्लेबाजी करने के तरीके की प्रशंसा की जो टेस्ट में उनकी वापसी सीरीज भी थी। जहां तक ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान से एक चीज उधार लेने की बात है, केन विलियमसन चाहते हैं कि बल्लेबाजी करते समय उनके जैसे गैप्स को खोज सकें। उन्होंने कहा है, “हम सभी विराट की तरह गेंद को हिट करना चाहते हैं और स्टीव स्मिथ की तरह गैप्स हासिल करना चाहते हैं।” वहीं, डेविड वार्नर से वे बैक फुट पंच मारना सीखना चाहते हैं।

Loading...