बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचे PM मोदी, भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था हुई सख्त

- in राजनीति

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज ओडिशा आ रहे हैं। ऐसे में भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है। चक्रवात एम्फन से प्रभावित होने वाले इलाकों का हवाई मार्ग से वे परिदर्शन करेंगे। इसके साथ ही भुवनेश्वर में एक समीक्षा बैठक भी करेंगे। इस संदर्भ में वीरवार देर शाम को प्रधानमंत्री कार्यालय से ट्वीट कर जानकारी दी गई थी।

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री आज अपराह्न 2 बजकर 50 मिनट पर भुवनेश्वर बीजू पटनायक अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचेगे। यहां से 2 बजकर 55 मिनट पर एमआई हेलीकाप्टर से वह तूफान से प्रभावित क्षेत्र का हवाई मार्ग से स्थिति का अनुध्यान करेंगे। अपराह्न 4 बजकर 55 मिनट पर वह भुवनेश्वर लौट आएंगे।

यहां पर शाम 5 बजे से 6 बजे तक समीक्षा बैठक करेंगे। इसके बाद शाम 6 बजकर 15 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। सूचना के मुताबिक तूफान से प्रभावित क्षेत्र का परिदर्शन करने के समय प्रधानमंत्री के साथ दो केन्द्र मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, प्रताप षडंगी भी उपस्थित रहेंगे।

प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर वीरवार रात को ही भुवनेश्वर एयरपोर्ट में एसपीजी की तरफ से स्थिति का अनुध्यान किया गया है। खुफिया विभाग के डीजी सत्यजीत महांती, एडीजी (हेडक्वार्टर्स) सौमेन्द्र प्रियदर्शी, पुलिस कमिश्नर सुधांशु षडंगी एवं डीसीपी प्रमुख भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था।

Loading...

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साइक्‍लोन एम्फन से निपटने में ओडिशा सरकार द्वारा उठाये गये त्वरित कदमों की ट्वीट के जरिये सरहना की प्रधानमंत्री ने लिखा कि ओडिशा सरकार ने चक्रवात एम्फन का जिस प्रकार से मुकाबला किया, वह प्रशंसनीय है। ओडिशा ने साहस के साथ साइक्‍लोन एम्फन का मुकाबला किया है, मेरी भावनायें ओडिशा के लोगों के साथ जुड़ी हुई है। इसके साथ ही प्रशासन सभी प्रभावित लोगों को सभी प्रकार के सहयोग मुहैया कराने के लिए जमीनी स्तर पर कार्य कर रहा है। मुझे विश्वास है की ओडिशा में बहुत जल्द ही स्थिति सामान्य हो जाएगी।

चक्रवात एम्‍फन को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ चर्चा की। चक्रवात एम्फन से हुये नुकसान और उससे निपटने के लिए ओडिशा सरकार ने क्या कदम उठाए थे, किस प्रकार की तैयारी थी आदि विषयों पर गृहमंत्री ने मुख्यमंत्री के साथ चर्चा की। इस बारे में खुद अमित शाह ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है।

Loading...