चेहरे से दाग धब्बे और आंखों के नीचे से काले घेरे हटाने के लिए करे टमाटर का प्रयोग

- in जीवनशैली
आजकल की लाइफस्टाइल में लोगों के पास खुद के लिए ही वक्त नहीं है. खासकर ऑफिस और घर दोनों की जिम्मेदारियां उठाने के कारण महिलाएं खुद की खूबसूरती को खोती जा रही हैं. थकान, अनियमित खानपान, नींद न पूरी होना, लंबे समय तक सिस्टम और मोबाइल पर काम करने के कारण चेहरे पर दाग धब्बे, आंखों के नीचे काले घेरे की परेशानी इन दिनों आम हो गई है.
स्किन से धाग-धब्बे हटाने, आंखों के आसपास काले घेरे को कम करने के लिए अक्सर लोग पार्लर जाते हैं कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स धाग-धब्बे तो हटा देते हैं, लेकिन कई बार लगातार इनका इस्तेमाल करने से स्किन खराब हो सकती है. ऐसे में चेहरे से दाग-धब्बे हटाने के लिए आप टमाटर का इस्तेमाल कर सकते हैं.
टमाटर में पाए जाते हैं कई औषधीय गुणकई औषधीय गुणों से भरपूर टमाटर खाना सेहत के लिए बहुत अच्छा माना जाता है. टमाटर जितना सेहत के लिए अच्छा है उतना ही स्किन को ग्लोइंग बनाने में सहायक है. टमाटर नेचुरल ब्लीचिंग का काम करता है. टमाटर में मौजूद तत्व चेहरे की रंगत और काले घेरे को दूर कर सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे बनाएं टमाटर का फेसपैक जो स्किन से दाग-धब्बों को हटाएगा और काले घेरे को बॉय-बॉय कह देगा.

– 2 चम्मच टमाटर के जूस में, आधा चम्मच एलोवेरा जेल को मिक्स करें.

– अब इस पेस्ट को आंखों के नीचे लगाकर 10 मिनट तक मसाज करें.

– आंखों के नीचे अच्छे से मसाज करने के बाद चेहरे को पानी से धो लें.

Loading...

फेसपैक की तरह कर सकते हैं इस्तेमाल

टमाटर, एलोवेरा के इस पैक को आप चाहे तो फेसपैक की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इस पैक को लगाने से पहले चेहरे को गुलाब जल से क्लीन करें. पैक को लगाने के 10 से 15 मिनट के बाद चेहरे को पानी से धो लें. सप्ताह में दो बार इस पैक का इस्तेमाल करने से दाग-धब्बों से छुटकारा मिल सकता है.

Loading...