क्या आप जानते है सेक्स के दौरान महिलाएं क्यों बंद कर लेती है अपनी आँखे

यह बात तो हम सभी जानते है कि सेक्स आज मानवीय जीवन का एक ऐसा पहलू बन चुका है जिसे हर कोई जानना चाहता है. हर किसी के मन में सेक्स के बारें में अलग अलग सवाल पैदा होते रहते है. यौन संबंधों के विषय में कई तरह के सर्वे सामने आते रहते हैं. इसी तरह एक और सर्वे सामने आया है जिसमें इस बात का खुलासा किया गया है कि संबंध बनाने के दौरान महिलाएं अपनी आंखे बंद क्यों करतीं हैं. एक अध्ययन में बताया गया है कि अगर कोई महिला यौन संबंधों के दौरा अपनी आंखें बंद करती है तो इसका मतलब वो इसका पूरा आनंद ले रही है.

सर्वे बताता है कि 93 प्रतिशत महिलाएं चरमसुख का अनुभव तभी कर पातीं हैं जब उनकी आंखें बंद होती हैं. यह सर्वे बताता है कि आंखों के बंद होने का दिमाग यौन अनुभव से गहरा संबंध है. अगर इस दौरान आंखें खुली हो तो उनका ध्यान अपने पार्टनर पर चला जाता है जिससे वो चरमसुख तक नहीं पहुंच पातीं. एक अन्य सर्वे में यह बात भी बताया गया है कि जिस वक्त महिलाएं चरमसुख पर होतीं हैं वो चाह कर भी अपनी आंखें नहीं खोल पातीं.

शोधकर्ताओं का दावा है कि जिस तरह छींकते समय कोई चाहकर भी आंखे खुली नहीं रख सकता वैसे ही महिलाएं भी चरमसुख के समय चाह कर भी आंखे नहीं खोल पातीं. दरअसल इस वक्त उनकी ग्लैंड से तरल स्त्रावित होता है जो दिमाग को आंखें बंद करने के लिए संदेश भेजता है.

E-Paper