PM मोदी त्रिवेणी के तट से पूरी दुनिया को देंगे समरसता का संदेश, दिव्यांगों को बांटेंगे उपकरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी त्रिवेणी के तट से पूरी दुनिया को समरसता का संदेश देंगे। वह 29 फरवरी को उन 15 दिव्यांगों और बुजुर्गों को कृत्रिम अंग व सहायक उपकरण प्रदान करेंगे, जिन्होंने अंतिम पायदान पर खड़े होते हुए भी समाज को दिशा दी है। इसमें दिव्यांग छात्र, 80 वर्ष से ज्यादा के बुजुर्ग, पुरुष व महिलाएं भी शामिल होंगी।

कुंभ में पीएम मोदी ने स्वच्छाग्रहियों के पांव पखार विश्व को संदेश दिया था

पिछले साल दिव्य कुंभ भव्य कुंभ के समापन अवसर पर आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री मोदी ने स्वच्छाग्रहियों के पांव पखार कर पूरे विश्व को संदेश दिया था। इस बार भी वह दिव्यांगों व बुजुर्गों को उपकरण वितरण समारोह के माध्यम से बड़ा संदेश देने जा रहे हैैं। प्रधानमंत्री 29 फरवरी को पूर्वाह्न लगभग 11 बजे आएंगे। शहर में लगभग दो घंटे रहेंगे। दिल्ली से विशेष वायुयान से बमरौली एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां से भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर से वह परेड मैदान में प्रस्तावित हेलीपैड पर पहुंचेंगे। परेड मैदान में इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सिस्टम के सामने काली और लाल सड़क के बीच में स्थित ग्राउंड में ही हेलीपैड प्रस्तावित है।

खास बातें

02 घंटे शहर में रहेंगे पीएम मोदी, सीएम व कई केंद्रीय मंत्री

03 हेलीकॉप्टरों की लैैंडिंग के लिए परेड मैदान में हेलीपैड का प्रस्ताव

24 फरवरी तक कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा को आएगी एसपीजी।

24 फरवरी तक एसपीजी के अफसर व पीएमओ की टीम यहां पहुंचेगी

जानकारी के अनुसार 24 फरवरी तक एसपीजी के अफसर और पीएमओ की टीम यहां पहुंच जाएगी। हेलीकॉप्टरों की लैैंडिंग का दूसरा विकल्प दिल्ली पब्लिक स्कूल भी है। वैसे परेड में हेलीपैड के निर्माण की तैयारी के लिए लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए गए हैैं।

E-Paper