अगर आप भी है स्वप्न सेक्स के शिकार, जानें क्या है इसका मतलब…

यह बात कोई हैरानी वाली नहीं है कि हर किसी को सपने आते है लेकिन यह बात थोड़ी हैरानी वाली जरूर होती है कि सपनों में सेक्स या फिर केवल सेक्स के ही सपनों का आना इस बात को थोड़ा चिंता जनक भी बना देता है आमतौर पर ऐसे सपनों के कई अर्थ होते है जो आज हम आपको बातएंगे….

सपने में सेक्स का मतलब और अर्थ – सपने आना एक सामान्य प्रक्रिया है. यह प्रक्रिया आपके अवचेतन मन से संबंध रखती है, दरअसल जब आप सोने जाते हैं, तब भी आपका अवचेतन मन सचेत अवस्था में रहता है. सक्रिय अवचेतन मन में जो भी स्मृति होती है या कोई कामना होती है, वहीं सपनों के रूप में आपको दिखाई देती है. कई सपने आपको डरा देते हैं, तो कई सपने आपको सुखद अहसास प्रदान करते हैं. सेक्स का सपना आना आपके लिए एक सुखद अहसास होता है. विशेषज्ञ इसके बारे में बताते हुए कहते हैं कि जब आप अपनी जिंदगी में सेक्स का आनंद नहीं ले पाते हैं या सेक्स से जुड़ी अपनी भावनाओं को उजागर नहीं कर पाते हैं तो आपको इस तरह के सपने दिखाई देने लगते हैं. इसमें आप खुद को किसी अजनबी के साथ, ऑफिस के किसी व्यक्ति के साथ, सार्वजनिक स्थान पर, अपने पूर्व प्रेमी या प्रेमिका और पति या पत्नी के साथ सेक्स करते हुए देखते हैं. आगे आपको बताया जा रहा है कि इन सपनों का क्या मतलब होता है और यह आपको क्या संकेत देते हैं.

सपने में अजनबी के साथ सेक्स करने का मतलब- सपने में सेक्स का मतलब जानने वालों को इस तरह के सपने आना भी एक आम बात है. इस तरह के सपनों से आपकी कामेच्छा की स्थिति का अच्छा संकेत मिलता है. इस तरह के सपने से आपका मस्तिष्क आपको यह बताने की कोशिश करता है कि आपकी सेक्स संबंधी शारीरिक जरूरतों को पूरा नहीं किया जा रहा है. इस तरह के सपने आने के बाद मन को शांत रखने का प्रयास करें और आप अपने दिमाग को शांत करने के लिए कोई अच्छा और सुरक्षित तरीका खोजें.

E-Paper