ज्वैलरी शॉप में रेंज रोवर और हथौड़ा लेकर लूटपाट करने पहुंचे लुटेरे, एक पकड़ा गया

 ऐसा नहीं है कि सिर्फ भारत में ही चोरी की गाड़ियों से चोरी की वारदातों को अंजाम दिया जाता है। विदेशों में भी इसी तरीके से चोरी की गाड़ियों से लुटपाट की वारदातों को अंजाम दिया जाता है। शनिवार को वेस्ट लंदन में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसमें लुटेरे रेंज रोवर से एक ज्वैलरी शोरूम में हथौड़ा लेकर लुटपाट करने के लिए पहुंचते हैं।

यहां तीन चोर किसी सामान्य गाड़ी से नहीं बल्कि रेंज रोवर गाड़ी से चोरी करने के लिए पहुंचे थे। इन तीनों ने वहां पहुंचने के बाद हथौड़े से शीशे के सारे काउंटर तोड़ दिए, वहां से कुछ कीमती गहने उठाए और उसे लेकर पैदल ही फरार होने की कोशिश की मगर तीनों भागने में कामयाब नहीं हो पाए। इनमें से एक पकड़ा गया। ये सारी वारदात यहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। द डेलीमेल नामक वेबसाइट पर इस घटना की विस्तृत खबर कैरी की गई है।

ज्वैलरी शॉप में घुसा दी रेंज रोवर

इन बदमाशों ने ज्वैलरी शॉप में लूटपाट करने के लिए अपनी रेंज रोवर कार उस ज्वैलरी शॉप में अंदर घुसेड़ दी। कार से उन्होंने शोरूम का मेन दरवाजा तोड़ दिया, कार की टक्कर से शोरूम में मौजूद लोग यहां वहां भागने लगे। इसके बाद कार से सबसे पहले एक लूटेरा निकलता है, वो अपने साथ एक बैग भी रखता है, काउंटर पर लगे शोकेस को तोड़कर उसमें से जेवरात निकालकर उसे बैग में रखता है। इसी बीच बाकी दोनों चोर भी कार से उतरकर वहां पहुंच जाते हैं और इसी तरह से काउंटर को तोड़कर जेवरात निकालने लगते हैं। एक चोर तो बड़े हथौड़े से यहां बनाए गए सभी शोकेस के काउंटर को तोड़ देता है, उसके बाद वो जल्दी-जल्दी से वहां रखे सामानों को उठाकर अपने साथ लाए गए बैग में रखने लगता है।

रेंज रोवर शोरूम में घुसा दी ताकि लोग न आ सकें

इन लूटेरों ने महंगी रेंज रोवर कार को शोरूम के गेट पर लाकर रोक दिया, जिससे बाहर के लोग उस दौरान शोरूम में न घुस पाएं। कार शोरूम में घुसने के बाद आसपास के मौजूद लोग भी वहां पहुंचने लगे। इनमें से कुछ लोगों को जब यहां चोरों के पहुंचने का अहसास हुआ तो वो अपने साथ इन चोरों से निपटने के लिए डंडा आदि लेकर शोरूम के पास पहुंचने लगे।

शीशे का गेट तोड़कर भागने का प्रयास

दुकान में तोड़फोड़ करने के बाद, संदिग्धों ने घटनास्थल से भागने का प्रयास किया। शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरे में साफ दिखता है कि जब ये चोर शोरूम से निकलकर बाहर भाग रहे होते हैं तो उनके पीछे दो से तीन लोग भागते हैं। आगे जाकर इन तीनों में से एक को पकड़ लिया जाता है और पुलिस के हवाले कर दिया जाता है।

चोरी की पाई गई रेंज रोवर

पुलिस ने इन तीनों में से एक लुटेरे वेगेनर को पकड़ लिया, उसके दो साथी भागने में कामयाब रहे। उनकी तलाश की जा रही है। उसके बाद इनके पास से मिली रेंज रोवर कार की जांच की गई। पुलिस ने पाया कि इस कार को वैंड्सवर्थ के एक पते से चोरी किया गया था। इस पर एक झूठी नंबर प्लेट भी लगाई गई थी। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वो बाकी दोनों लुटेरों को पकड़ने में सहयोग करें, यदि उनके पास इनसे जुड़ी कोई जानकारी हो तो उसे साझा करें।

E-Paper