हरियाणा को हरा पंजाब बना चैंपियन

- in खेल

आठवीं हाकी इंडिया जूनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के फाइनल में पंजाब ने पुरूषों के फाइनल में हरियाणा को 4-2 से शिकस्त देकर खिताब अपने नाम किया. साथ ही हाकी गंगपुर ओडि़शा ने एक अन्य खेले गए  मुकाबले में हाकी ओडि़शा को 6-1 से हराकर कांस्य पदक जीता. पंजाब ने मैच में दो गोल से पिछडऩे के बाद गुरसाहिबजीत सिंह के हैट्रिक के बूते शानदार वापसी की.

गौरतलब है कि भोपाल में चल रहे हॉकी टूर्नामेंट में पंजाब, हरियाणा, ओडि़शा और गंगपुर ओडि़शा ने अपने-अपने क्वार्टरफाइनल जीतकर 8वीं हॉकी इंडिया जूनियर पुरुष राष्ट्रीय चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था. जहां पंजाब को जीत मिली.  वहीं  भोपाल में खेले जा रहे हॉकी टूर्नामेंट में कर्नाटक और आंध्र पुरुष टीम ने आठवीं हॉकी इंडिया जूनियर पुरुष राष्ट्रीय चैंपियनशिप बी डिवीकान में चैंपियन बन नया कीर्तिमान बनाया.

Loading...

गौरतलब है कि इस मैच में  फाइनल में पंजाब ने मैच में दो गोल से पिछडऩे के बाद गुरसाहिबजीत सिंह के हैट्रिक के शानदार प्रदर्शन के चलते  वापसी की. करजविंदर सिंह ने टीम के लिए एक अन्य गोल किया. हरियाणा के लिए दीपक और मोहित ने गोल किए. पर वह अपनी टीम को इस मैच में जीत नहीं दिला पाय. जिसके बाद यह मुकाबला पंजाब ने पुरूषों के फाइनल में  हरियाणा को 4-2 से हराकर यह ख़िताब अपने नाम किया.

Loading...