एमपी एटीएस ने महाराष्ट्र के नांदेड़ से एक डॉक्टर सैयद अब्दुल रहमान खान को किया गिरफ्तार…

 भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को धमकी भरा लेटर भेजने के मामले में एमपी एटीएस ने महाराष्ट्र के नांदेड़ से एक डॉक्टर सैयद अब्दुल रहमान खान को गिरफ्तार किया है। एटीएस उसे भोपाल लाकर पूछताछ करेगी। बताया जा रहा है कि डॉ सैयद धानेगांव में क्लिनिक चलाता है। यह बात भी सामने आ रही है कि एमपी एटीएस ने उसे गुरुवार शाम को धानेगांव से ही पकड़ा था। वह करीब तीन महीने से पुलिस की राडार पर था। डॉ सैयद इसके पहले भी कई सरकारी अधिकारियों को इसी तरह के धमकीभरे पत्र लिख चुका है। उसे पहले भी इस तरह के केस में गिरफ्तार किया जा चुका है।

यह बात भी सामने आ रही है कि पुलिस उस पर निगाह रखने के लिए उसकी मोबाइल लोकेशन का इस्तेमाल करती थी। लेकिन डॉ सैयद अपना मोबाइल घर पर छोड़कर बस से औरंगाबाद, नागपुर और अन्य शहरों में पहुंचा और इन पत्रों को पोस्ट कर दिया करता था। एक बार उसे अपने भाई से मारपीट के मामले में गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को पत्र मिलने के बाद मचा हड़कंप

सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को पिछले दिनों एक धमकी भरा पत्र मिला था। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के फोटो पर क्रॉस बना हुआ था। इसके साथ ही लेटर में आतंकी हमले की धमकी भी दी गई थी। सांसद की शिकायत पर भोपाल की कमला नेहरू थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी।

E-Paper