दूसरे वनडे में भारत की नजर मौसम पर, कैसा रहेगा पिच का मिजाज

भारतीय क्रिकेट टीम अब से कुछ देर बाद राजकोट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेलने उतरेगी। टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला बेहद अहम है। पहला मैच हारने के बाद सीरीज में बने रहने के लिए आज भारत को जीतना जरूरी है। इस मैच में मौसम और पिच का मिजाज बेहद अहम रहने वाला है। चहिए आपको बतातें हैं कैसा रहने वाला है मैच के दौरान कैसा रहने वाला है मौसम और पिच का मिजाज।

राजकोट में कैसा होगा मौसम का मिजाज

तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला राजकोट में खेला जाना है। इस मैच के दौरान फैंस को मौसम की वजह से कोई परेशानी नहीं आने वाली है। मौसम विभाग के मुताबिक 17 जनवरी शुक्रवार के दिन राजकोट का मौसम खुला रहने की संभावना है। यहां मैच के दौरान बारिश की का आशंका ना के बराबर है। आज यहां का अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने वाला है।

ओस पड़ने की उम्मीद

यह मैच डे नाइट है लिहाजा ओस एक बड़ा फैक्टर साबित हो सकता है। आपको बता दें यहां मैच के दौरान रात में ओस पड़ने की उम्मीद है। ओस की वजह से मैच पर असर पड़ सकता है और बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।

ऐसा है पिच का मिजाज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम सीरीज के दूसरे मुकाबले में राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेलने उतरेगी। यहां के पिच की बात करें तो यह बल्लेबाजों की मददगार रहने वाली है। इस पिच पर बल्लेबाजी कनरे वाली टीम का औसत स्कोर 297 रन रहा है।

टॉस जीतने वाली टीम करेगी बल्लेबाजी

इस पिच पर ज्यादा से ज्यादा रन बनते हैं लिहाजा टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। वैसे ओस पड़ने की वजह से बाद में गेंदबाजी करना यहां मुश्किल रहता है लेकिन बड़े स्कोर का दबाव बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम पर पड़ना लाजमी है।

E-Paper