अरुण जेटली ने कहा- चीनी पर सेस लगाने पर GoM करेगा विचार, डिजिटल पेमेंट पर मिलेगा 2% का फायदा

जीएसटी परिषद की बैठक पूरी हो गई है. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बताया कि कैशलेस लेनदेन करने वालों को 2 फीसदी की छूट मिलेगी. हालांकि यह छूट अध‍िकतम 100 रुपये की होगी.वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बताया कि चीनी उत्पादकों पर सेस लगाने पर विचार किया जाएगा. इसके लिए मंत्र‍ियों का एक समूह बनाने पर सहमति बनी है.

बता दें कि मोदी सरकार लगातार कैशलेस लेन देन को बढ़ावा देने के लिए कदम उठा रही है. जीएसटी परिषद  की तरफ से डिजिटल ट्रांजैक्शन पर दो फीसद की छूट देना इसी पहल का एक हिस्सा है. जीएसटी परिषद की इस 27वीं बैठक होने से पहले यह उम्मीद जताई जा रही थी कि परिषद चीनी पर 2 फीसदी सेस लगाया जा सकता है. हालांकि फिलहाल इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है.

Loading...

परिषद ने सेस लगाने पर विचार करने के लिए मंत्र‍ियों का समूह गठ‍ित करने का फैसला लिया है. बता दें कि जीएसटी परिषद की यह 27वीं बैठक वीडियो कांफ्रें‍सिंग के जरिये हुई. इस दौरान वित्त मंत्री ने बताया कि जीएसटी के पहले साल में जीएसटी कलेक्शन बहुत अच्छा रहा. उन्होंने जानकारी दी कि जीएसटी परिषद के सभी सदस्यों ने जीएसटी के पहले साल में हुए रेवेन्यू कलेक्शन को लेकर खुशी जताई है.

Loading...