चेन्नई में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने खेली एक बेहतरीन पारी

- in खेल

 भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। यह मैदान पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का गढ़ माना जाता है। यहां के लोग धौनी को प्यार से थाला बुलाते हैं। वह इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के चैंपियन कप्तान हैं।

चेन्नई में रविवार को भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने एक बेहतरीन पारी खेली। पंत की एक पारी ने उनको आलोचकों को करारा जवाब दिया। लगातार फ्लॉप हो रहे इस बल्लेबाज ने मुश्किल में फंसी टीम के लिए बेशकीमती 71 रन बनाए। पंत की इस पारी की वजह से ही भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो पाई।

फैंस ने लगाए पंत के नाम के नारे

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चाहे धौनी खेले या ना खेले लेकिन वहां मैच देखने आने वाले फैंस धौनी….धौनी के नाम के ही नारे लगाते दिखते हैं। रविवार को यहां का नजारा कुछ अलग था क्योंकि फैंस ने यहां रिषभ पंत के नाम के नारे लगाए। मुश्किल हालात में टीम इंडिया के लिए अर्धशतक जमाने वाले रिषभ को दर्शकों को भरपूर प्यार मिला। जव वो आउट होने के बाद मैदान से वापस लौट रहे थे तो वहां पर मौजूद दर्शकों ने उनके नाम के नारे लगाए और तालियां बजाकर उनकी पारी को सराहा।

Loading...

पंत ने वनडे में लगाया पहला अर्धशतक

भारत के लिए रिषभ पंत ने वनडे में पहला अर्धशतक बनाया और यह पारी तब आई जब इसे टीम को सबसे ज्यादा जरूरत थी। रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने 69 गेंद पर 71 रन की पारी खेली जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल था। इतना ही नहीं पंत ने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर पारी को संभाला और चौथे विकेट के लिए 114 रन की साझेदारी निभाई।

Loading...