जॉर्जिया में हाईवे पर क्रैश हुआ 60 साल पुराना विमान, 9 लोगों की मौत

जॉर्जिया के सवानाह में हवाई अड्डे के पास बुधवार को एयर नेशनल गार्ड सी-130 कार्गो विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. अमेरिकी वायु सेना से मिली जानकारी के मुताबिक विमान में सवार सभी नौ लोगों की मौत हो गई. यह विमान साठ साल पुराना था जिसे रिटायरमेंट के लिए ले जाया जा रहा था.

अधिकारियों ने बताया कि टेक-ऑफ के कुछ मिनट बाद ही विमान हाईवे पर जाकर क्रैश हो गया. अधिकारियों के मुताबिक हाईवे पर चल रही कारें इस विमान से बाल-बाल बच गए. अमरिकी वायु सेना के मुताबिक 40 मीटर के दायरे में फैले विमान के विंग्स के चीथड़े उड़ गए. विमान का मलबा 183 मीटर के दायरे में फैला हुआ है. खबरों के मुताबिक विमान के पिछले हिस्से को कोई नुकसान नहीं हुआ है.

नेशनल गार्ड जनरल इसाबेलो रिवेरा ने बताया कि विमान करीब 60 साल पुराना था जो कि 156th वायु सेना का था. रिवेरा ने बताया कि नेशनल गार्ड के सभी विमान पुराने है. जिन्हें अच्छी देख-रेख की जरूरत है और इनका इस्तेमाल भी नहीं करना चाहिए. रिवेरा के मुताबिक नेशनल गार्ड सी-130 की मेंटेनेंस अप्रैल में हुई थी और अभी तक दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है.यूएस सरकार ने घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट किया और कहा कि परिवार के लिए हम प्रार्थना कर रहें हैं. राष्ट्रपति ट्रंप ने भी घटना पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, ‘इस दुर्घटना से मैं आहत हूं. मैं पीड़ित उनके परिवार के लिए प्रर्थना कर रहा हूं.’

E-Paper