मराठवाड़ा के मुद्दे पर भाजपा नेता पंकजा मुंडे औरंगाबाद में रहेंगी एक दिवसीय भूख हड़ताल पर…

- in राजनीति

महाराष्ट्र के बीड में भाजपा नेता पंकजा मुंडे ने (Pankaja Munde) कहा है कि वह औरंगाबाद में एक दिवसीय भूख हड़ताल (Hunger Strike) करेंगी। पंकजा ने कहा कि ये हड़ताल किसी पार्टी या व्यक्ति के खिलाफ नही है। मराठवाड़ा के मुद्दे पर नेतृत्व का ध्यान आकर्षित करने के लिए यह एक सांकेतिक हड़ताल होगी। मुंडे ने अपने पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे की जयंती पर बीड में एक रैली भी बुलाई है। मिली जानकारी के अनुसार पंकजा 27 जनवरी 2020 को औरंगाबाद में एक दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठेंगी।

गौरतलब है कि भाजपा में उपेक्षा के कारण नाराज चल रही पंकजा ने पार्टी के नेताओं पर भी सनसनीखेज आरोप लगाये हैं। उनका कहना है कि कुछ लोग मुझे पार्टी छोडऩे के लिए मजबूर कर रहे हैं। जबकि असलियत ये है कि मेरी पार्टी से कोई नाराजगी नहीं है और न ही किसी बड़े पद के लिए मेरी किसी वरिष्ठ नेता से कोई बात चल रही है।

पंकजा का कहना है कि वह हमेशा अपने पिता गोपीनाथ मुंडे के नाम पर बने संगठन के लिए काम करेंगी। पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधते हुए पंकजा बोली की पार्टी की हार के लिए वे स्वयं जिम्मेदार हैं। जिन नेताओं का चुनाव में टिकट काटा गया था वे केंद्र नहीं बल्कि राज्य स्तर पर कटा था ।

Loading...

ज्ञात हो कि पंकजा मुंडे हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में मराठावाडा की परली सीट पर चचेरे भाई धनंजय मुंडे से चुनाव में पराजित हुई हैं। अपनी हार से आहत हो पंकजा ने बीते दिनों फेसबुक पर एक भावुक पोस्ट भी लिखा था। पंकजा का कहना है कि महाराष्ट्र  विधानसभा चुनाव में लोगों की जीत से ज्यादा उनकी हार चर्चा में रही है।

Loading...