हरदोई में जिला प्रशासन ने सैकड़ो तालाबो को कराया कब्जा मुक्त

जल संचयन को लेकर प्रशासन ने उठाया कड़ा कदम

अबैध कब्जा करने वाले माफियाओं में मचा हड़कम्प

एंकर-जनपद में जिला प्रशासन ने जल संचयन को लेकर कड़ा रुख अपनाया है।अबैध रूप से कब्जा सैकड़ो तालाबो को कब्जा मुक्त कराया है।और अबैध कब्जा करने वालो के खिलाफ कड़ी कार्यवाही भी की है।जिससे अबैध रूप से तालाब कब्जा करने वाले माफियाओं में हड़कंप मच गया है।दिन दिन घट रहे वाटर लेबिल को लेकर को जिलाधिकारी ने चिंता जाहिर करते हुए सभी अधिकारियों को तालाब कब्जा मुक्त कराने के कड़े निर्देश दिए थे।

हरदोई जनपद के तेज तर्रार जिलाधिकारी पुलकित खरे के निर्देशानुसार अबैध रूप से माफियाओं के द्वारा कब्जा किये गए। तालाबो को मुक्त कराने का फरमान जारी किया गया था।जिसके बाद हरकत में अधिकारियों ने अभियान चलाकर जनपद में करीब 193 तालाबो को माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराया है।माफियाओं के द्वारा तालाबो को पाटकर उन प्लाटिंग तक कर दी जाती है।जिस कारण बरसात का पानी जमीन के नीचे नही जा पता है।और दिन पर दिन वाटर लेबिल कम होता चला जा रहे है।

विडियो देखने के लिए क्लिक करें visual……taalaab visual…..dm office hardoi

एडीएम डॉ विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि जनपद में करीब 193 तालाबो को कब्जा मुक्त कराया जा चुका है।और अगर भी व्यक्ति के द्वारा तालाब कब्जा करने की शिकायत प्राप्त होती है।तो तत्काल प्रभाव से टीम भेजकर मामले की जांच कर दोषी के खिलाफ एफआईआर करायी जाती है। उन्होंने बताया कि जनपद में दो तालाबो पर अभी भी अबैध रूप से कब्जा है।मगर मामला न्यायालय में विचाराधीन होने के कारण उनको कब्जा मुक्त नही कराया जा सका है।

बाइट—डॉ विपिन कुमार मिश्रा अपर जिलाधिकारी हरदोई।

 

Loading...
E-Paper