IPL से बाहर रहेंगे तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क

Loading...

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन से भी बाहर रहेंगे. उनके साथी खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल और क्रिस लिन उन सात खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिनका बेस प्राइस अधिकतम 2 करोड़ रुपए है. आईपीएल-2020 के लिए कोलकाता में 19 दिसंबर को बोली लगेगी.

29 साल के स्टार्क ने आखिरी बार आईपीएल में 2015 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का प्रतिनिधित्व किया था. 2018 की आईपीएल नीलामी में बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज पर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने 9.4 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी, लेकिन चोट के कारण वह पूरे टूर्नामेंट से बाहर रहे थे.

इसके बाद स्टार्क आईपीएल-2019 के लिए नीलामी से पहले चोट से उबर रहे थे और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप अभियान को प्राथमिकता देने का विकल्प चुना था. आईपीएल-2020 के लिए 971 खिलाड़ियों की नीलामी सूची में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट का भी नाम नहीं है.

ग्लेन मैक्सवेल और क्रिस लिन आईपीएल के अगले सीजन में धूम मचाने के लिए तैयार हैं. गौरतलब है कि 19 दिसंबर को कोलकाता में होने वाली नीलामी में 971 क्रिकेटरों पर बोली लगेगी, जिनमें 713 भारतीय और 258 विदेशी खिलाड़ी होंगे. ऑस्‍ट्रेलिया से सबसे ज्‍यादा 55 खिलाड़ियों ने रजिस्‍टर कराया है, लेकिन टीमों के पास केवल 73 जगह ही खाली हैं.

Loading...