छोटी सी जेली की डिबिया में सुंदरता का खजाना है समाया, इन ब्यूटी प्रोब्लेम्स का मिलेगा समाधान

Loading...

अगर आपकी त्वचा भी सर्दी के मौसम में बेहद ही रुखी रहती है तो आप मंहगी क्रीमों की जगह पांच 5 रुपये की पेट्रोलियम जेली का प्रयोग करें। पेट्रोलियम जेली को लगाने से त्वचा पर लंबे समय तक नमी बनीं रहती है और त्वचा खिली हुई नजर आती है। त्वचा को नमी देने के अलावा पेट्रोलियम जेली के साथ और भी फायदे जुड़े हुए हैं और ये फायदे इस प्रकार हैं।

भौं हो घनी: पेट्रोलियम जेली की मदद से भौं यानी eyebrow को घना किया जा सकता है। इसलिए जो महिलाएं घनी और मोटी भौं चाहती हैं वो पेट्रोलियम जेली को लगाया करें। रोज रात को सोते समय इसे अच्छे से अपनी भौं पर लगाने से भौं घनी हो जाती हैं और इनमें चमक भी आ जाती है। इसलिए सुंदर भौं पाने के लिए आप इनपर पेट्रोलियम जेली का प्रयोग कर सकते हैं।

मकेअप हटे: पेट्रोलियम जेली की मदद से मकेअप को भी आसानी से हटाया जा सकता है। मकेअप हटाने के लिए आप अपने चेहरे पर पेट्रोलियम जेली अच्छे से लगा लें। फिर कपड़े की मदद से इसे साफ कर दें। ऐसा करने से मकेअप चेहरे से एकदम साफ हो जाएगा और त्वचा मुलायम भी हो जाएगी।

रैशेज से मिलती है राहत: सर्दी में ऊनी कपड़े पहनने से त्वचा पर रैशेज हो जाते हैं या दानें निकल आते हैं। हालांकि इन रैशेज पर अगर पेट्रोलियम जेली लगाई जाए तो ये रैशेज एक दिन के अंदर ही सही हो जाते हैं। इसके अलावा ऊनी कपड़े पहनने से पहले त्वचा पर पेट्रोलियम जेली लगाने से रैशेज नहीं होते हैं।

चेहरे पर आए चमक: चेहरे पर प्राकृतिक चमक पाने के लिए पेट्रोलियम जेली को चेहरे पर लगा लें। आप थोड़ी सी पेट्रोलियम जेली अपने गाल और माथे पर मल लें। इसे लगाने से चेहरे पर ग्लो आ जाएगा और चेहरा चमकने लगेगा।

बाल बनें चमकदार: अगर आपके बाल बेजान हैं और ड्राई रहते हैं तो आप इनपर पेट्रोलियम जेली लगा लें। रात को सोने से पहले आप थोड़ी सी पेट्रोलियम जेली बालों पर रगड़े लें। पेट्रोलियम जेली लगाने से बालों का बेजानपन दूर हो जाएगा और ये चमकदार बन जाएंगे।

होंठ रहे मुलायम: सर्दी के मौसम में चलने वाली हवा के कारण होंठों की त्वचा रुखी हो जाती है और फट जाती है। अगर आपके होंठ भी सर्दी के मौसम में बेहद ही फटते हैं तो आप इनपर पेट्रोलियम जेली लगा लें। पेट्रोलियम जेली लगाने से होंठ नहीं फटेंगे हैं और फटे होंठ एकदम सही हो जाएंगे। होंठों की तरह ही पैरों पर पेट्रोलियम जेली लगाने से एड़ियां भी मुलायम बनीं रहती हैं।

Loading...