सुबह की जल्दी में बालो के स्टाइल करने का नहीं हो ज्यादा समय तो ये हेयर स्टाइल करे ट्राई…..

Loading...

वैसे तो बालों पर बहुत अधिक हीट प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करना अच्छा नहीं माना जाता, क्योंकि लगातार इस्तेमाल से यह बालों को रूखा, बेजान और कमजोर बना देते हैं। लेकिन फिर भी बहुत सी महिलाएं बालों को प्रोटेक्ट करते हुए इन हीट प्रॉडक्ट जैसे हेयर स्ट्रेटनर, कर्लर आदि का इस्तेमाल करती हैं। यकीनन इन प्रॉडक्ट से बालों का पूरा लुक ही बदल जाता है और वह बेहद खूबसूरत नजर आने लगते हैं, लेकिन इन्हें इस्तेमाल करने में काफी वक्त लगता है।  जब बात ठंड के मौसम की हो तो हम सभी थोड़ा Lazy हो जाते हैं। जल्दी से बिस्तर छोड़ने का मन नहीं करता और इसी कारण ऑफिस के लिए तैयार होने में देर हो जाती है। कई बार तो आपके पास समय ही नहीं बचता कि आप कोई अच्छा सा हेयरस्टाइल बना पाएं या फिर इन हीट प्रॉडक्ट की मदद से खुद को एक न्यू लुक दे पाएं। ऐसे में अगर आप बिना मेहनत किए कम समय में कोई अच्छा सा हेयरस्टाइल बनाना चाहती हैं, जिसमें आपको किसी भी हीट प्रॉडक्ट का इस्तेमाल ना करना पड़े, तो आप इस लेख को पढ़ें।

आज मैं आपको ऐसे ही कुछ हेयरस्टाइल्स के बारे में बता रही हूं, जिन्हें बनाने में आपको ना तो किसी हीट प्रॉडक्ट की जरूरत होगी और ना ही बहुत अधिक समय खर्च करना पड़ेगा। आपका हेयरस्टाइल बेहद आसानी से चुटकियों में बन जाएगा-

 

पिन कर्ल्स : अगर आपको कर्ली हेयर पसंद है, लेकिन आपके पास सुबह इतना समय नहीं होता कि आप बालों को कर्ल्स कर सकें या फिर जल्दी उठकर कर्ल्स करें, तो ऐसे में पिन कर्ल्स करना अच्छा विचार है। इसके लिए आप रात को बालों को शैम्पू करने के बाद बालों को कर्ल करते हुए पिन की मदद से सिक्योर करें और फिर सो जाएं। अगली सुबह उठकर तैयार होने के बाद उन पिन को निकालें। आपको बालों का खूबसूरत कर्ली स्टाइल मिलेगा।

 

हाफ अप डू: यह भी एक बेहद सिंपल हेयरस्टाइल है, लेकिन देखने में काफी क्लासी लगता है। अगर आपको हाई पोनीटेल करने में या फिर सारे बालों को बांधने में दिक्कत होती है तो आप यह हेयरस्टाइल बना सकती हैं। इसके लिए आप फ्रंट से बालों को काम्ब करें और उससे एक हाफ टॉप नॉट बनाएं। पीछे के बालों को आप यूं ही ओपन रहने दें।

क्यूट स्पेस बन: अगर आप यंग गर्ल हैं या फिर कॉलेज जाती हैं और एक फंकी सा हेयरस्टाइल चाहती हैं तो इसे बना सकती हैं। इसे बनाने में आपको मुश्किल से दो मिनट लगेंगे, लेकिन यह हेयरस्टाइल देखने में काफी क्यूट लगता है। इसे बनाने के आप पहले बालों की मिडिल पार्टिंग करके फ्रंट से बालों को लें और फिर दोनों साइड से एक बन बनाएं। आप चाहें तो मिडिल पार्टिंग करके सारे बालों से फ्रंट में दो बन बना सकती हैं या फिर सिर्फ फ्रंट एरिया से बन बनाएं और पीछे के बालों को यूं ही ओपन छोड़ दें।

क्रिसक्रॉस पोनीटेल: यह हेयरस्टाइल देखने में काफी अच्छा लगता है और आप आसानी से इसे बनाकर ऑफिस भी जा सकती हैं। इसके लिए आपको बालों को तीन भागों में बांटना होगा। दो सेक्शन फ्रंट से छोड़े और तीसरा बैक से। पीछे के बालों को रबर लगाकर पोनीटेल बना लें। अब आप फ्रंट सेक्शन को क्रिसक्रॉस करते हुए पोनीटेल के उपर लेकर जाएं और पिन की मदद से फिक्स करें। बस आपका हेयरस्टाइल बनकर तैयार है।

Loading...