नेल पोलिश लगाने के बाद सुखाने के लिए कभी न करे इस तरीके का इस्तेमाल

Loading...

किसके पास इतना वक्त है कि नेल पॉलिश लगाने के बाद आधे घंटे तक बैठकर उसे सुखाता रहे? इसीलिए यूवी नेल ड्रायर का चलन बढ़ता जा रहा है। ये एक ऐसा टूल है जो बस कुछ सेकेंड्स में आपकी नेल पॉलिश सुखा देता है। ये टूल आपका वक्त तो बचा देता है, लेकिन क्या आपके नाखूनों के लिए ये हेल्दी है?

ध्यान देने वाली बात ये है की क्विक ड्राइंग टेक्नीक जैसे कि यूवी ड्रायर और क्विक ड्राइंग टॉप कोट का इस्तेमाल आजकल काफी आम है। कई महिलाएं अपनी नेल पॉलिश को सुखाने के लिए ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल भी करती हैं। लेकिन शायद वो ये बात नहीं समझ पाती कि ये टेकनीक सिर्फ उनकी नेल पॉलिश ड्राई नहीं करती, बल्कि उसके साथ-साथ नाखून और आसपास की स्किन को भी ड्राई कर देती हैं।ये आपके नाखूनों को उतना ही नुकसान पहुंचाते हैं, जिसका कि खराब क्वालिटी के ब्यूटी प्रॉडक्ट। यूवी किरणें शरीर के सारे हिस्सों के लिए नुकसानदायक हैं। इसके संपर्क में आने पर नाखून से चमक कम होने लगती है। कुछ वक्त बाद वे टूटने तक लगते हैं। नेल पॉलिश सुखाने के इन तरीकों से जितना हो सके, बचना चाहिए। अगर आपको इन क्विक टेकनीक का कभी इस्तेमाल करना भी पड़े तो उसके बाद नाखून और उसके आसपास की त्वचा पर ऑलिव ऑयल लगाएं। इससे उनकी बनी रहती है।

इसके अलावा सबसे अच्छा तरीका है कि आप नेल पॉलिश को नैचुरली सूखने दें। इसके लिए आप हवादार जगह पर बैठें। एक और नैचुरल तरीका भी है। नेल पॉलिश लगाने के दो तीन मिनट बाद हाथ को बर्फ के पानी में डुबाएं और नेल पॉलिश के कम कोट लगाएं।

Loading...