अफगानिस्तान में हुए आतंकी हमले को लेकर संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने जताई नाराजगी

- in अन्तर्राष्ट्रीय

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने अफगानिस्तान में हुये श्रृंखलाबद्ध आतंकी हमलों पर नाराजगी जतायी है। अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय प्रेस स्वतंत्रता दिवस से पहले पत्रकारों पर हमला अभिव्यक्ति की आजादी पर एक सीधा हमला है।

काबुल में कल हुए दो आत्मघाती हमलों में 10 पत्रकारों सहित कुल 25 लोग मारे गये। रिपोर्टर्स विदआऊट बॉर्डर्स का कहना है कि देश से तालिबान के खात्मे के बाद मीडिया पर यह सबसे बड़ा जानलेवा हमला है। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है। 

वहीं कांधार में हुए तीसरे आत्मघाती हमले में 11 बच्चे मारे गये हैं और कई अन्य लोग घायल हो गये। संयुक्त राष्ट्र के शीर्ष अधिकारियों ने हमले करने वालों को न्याय की जद में लाने की जरूरत पर बल दिया।
संयुक्त राष्ट्र प्रमुख की ओर से उनके प्रवक्ता ने कहा कि काबुल और कांधार में हुए हमलों में कई नागरिक, आपात सेवा कर्मी और स्कूली बच्चे हताहत हुये हैं।

Loading...

उन्होंने बताया, जानबूझकर पत्रकारों को निशाना बनाया जाना यह दिखाता है कि अपना काम करने के लिए मीडिया के लोग किस कदर खतरा उठाते हैं। ऐसे अपराधों के लिए जो भी जिम्मेदार हो उसे तेजी से न्याय के दायरे में लाना होगा।

 
Loading...