केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर एक खास कार से संसद पहुंचे: शीतकालीन सत्र

Loading...

संसद का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू हो गया। सत्र के पहले दिन की कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर एक खास कार से संसद पहुंचे। जावड़ेकर के पहुंचते ही मीडिया से लेकर वहां मौजूद तमाम लोगों का ध्यान इस कार ने खींच लिया।

दरअसल, यह कार साउथ कोरिया की ऑटो निर्माता कंपनी Hyundai की Kona एसयूवी थी। जावड़ेकर ने इस दौरान लोगों से इलेक्ट्रिक कार और पब्लिक ट्रांस्पोर्ट में सफर करने की अपील की।

बात फीचर्स की करें तो नई Kona EV में Bluelink Connectivity है। यह वही टेक्नोलॉजी है जो हाल ही में लांच हुई Venue में मिलती है। इसके जरिए गाड़ी की सेहत से जुड़ी हर एक छोटी—बड़ी जानकारी का ध्यान रखा जा सकता है। इस कार में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, LED प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और DRLs, इलेक्ट्रिक सनरूफ, रेन सेनसिंग वाइपर्स जैसे फीचर्स भी हैं।

कोना में 6-एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट, गाइड लाइन्स के साथ रियर कैमरा और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम दिए गए हैं।

Hyundai की यह kona इलेक्ट्रिक कार 394.9 एनएम का टॉर्क जेनरेट करती है। कोना में 32.9 kwh की बैटरी है जिसकी मदद से इसे महज 9 सेकेंड में 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में मदद मिलती है।

Loading...