निर्दलीय के तौर पर CM रघुवर दास के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे सरयू राय: झारखंड

Loading...

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए अब तक घोषित 72 उम्मीदवारों की सूची में अपना नाम नहीं आने से नाराज बीजेपी के वरिष्ठ नेता सरयू राय ने रविवार को बड़ा ऐलान किया. बीजेपी के खिलाफ मुखर होते हुए सरयू राय ने कहा कि वे निर्दलीय के तौर पर मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे.

झारखंड मंत्रिमंडल में खाद्य, जनवितरण और उपभोक्ता मामलों के मंत्री राय ने कहा कि वह जमशेदपुर (पूर्व) और जमशेदपुर (पश्चिम) से चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने 2014 के चुनाव में जमशेदपुर (पश्चिम) सीट से जीत हासिल की थी.

वहीं उन्होंने कैबिनेट मंत्री के पद और विधानसभा की सदस्यता से रविवार की शाम अपना इस्तीफा दे दिया. राज्यपाल द्रौपदी मुर्मु को भेजे पत्र में राय ने कहा वह मंत्रिमंडल से त्यागपत्र दे रहे हैं और इसे तत्काल प्रभाव से स्वीकार किया जाए.

इससे पहले दिन में राय ने कहा था कि वह सोमवार को इस्तीफा देंगे. राय झारखंड कैबिनेट में खाद्य, जनवितरण और उपभोक्ता मामलों के मंत्री हैं. उन्होंने घोषणा की कि मैं कल दोनों विधानसभा क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल करूंगा.

गौरतलब है कि बीजेपी ने झारखंड की 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए अब तक 72 उम्मीदवारों की चार सूची जारी की है, जिसमें राय का नाम इसमें नहीं है. राज्य में 30 नवंबर और 20 दिसंबर के बीच पांच चरण में चुनाव हो रहा है. बीजेपी ने मुख्यमंत्री रघुवर दास को जमशेदपुर (पूर्व) से मैदान में उतारा है, जबकि जमशेदपुर (पश्चिम) सीट पर अभी उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं हुआ है.

Loading...