सर्दियों में हनीमून के लिए चुने ये डेस्टिनेशन…

Loading...

इंडिया में भी एक से बढ़कर एक खूबसूरत जगहें हैं जहां आप पार्टनर संग रोमांटिक क्वॉलिटी टाइम बिता सकती हैं। शादी की भागदौड़ के बाद इन जगहों पर घूमकर आपको सुकून और ताजगी का अहसास होगा। तो चलिए आपको बताते हैं इंडिया की 4 ऐसी जगहों के बारे में जहां आप सर्दियों में हनीमून सेलिब्रेट करने के लिए जा सकती हैं।

दार्जिलिंग : पश्चिम बंगाल का हिल स्टेशन दार्जिलिंग टूरिस्ट्स के बीच काफी फेमस है और यहां सालों भर टूरिस्ट्स का आना जाना लगा रहता है। दार्जिलिंग की खूबसूरती का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि इसे क्वीन ऑफ हिल्स के नाम से भी जाना जाता है। शादी के बाद कपल्स दार्जिलिंग की टॉय ट्रेन, चाय के बागान और हिमालय की खूबसूरत वादियों के बीच रिलैक्स करने के साथ ही रोमांटिक पल भी बिता सकती हैं।

घूमने लायक जगहें :

टाइगर हिल
बतासिया लूप
चाय के बागान
जापानी मंदिर

जैसलमेर :अगर आप हनीमून के लिए हिल स्टेशन या समुद्र किनारे नहीं बल्कि किसी रॉयल जगह की तलाश में हैं तो आप जैसलमेर जा सकती हैं और वैसे भी सर्दियों में यहां की खूबसूरती बढ़ जाती है। राजस्थान के सबसे खूबसूरत शहरों में से एक है जैसलमेर जहां आप ऐतिहासिक आर्किटेक्चर और रॉयल होटल्स का मजा ले सकते हैं। अगर आप फूडी हैं तब भी जैसलमेर आपके लिए परफेक्ट चॉइस है। इस शहर में जाकर ऊंट पर बैठकर रेगिस्तान में घूमने का मजा लेना ना भूलें।

घूमने लायक जगहें

सोनार किला
सलीम सिंह की हवेली
गदिसर लेक
पटवों की हवेली

ऊटी :ऊटी तमिलनाडु राज्य का एक शहर है। कर्नाटक और तमिलनाडु की सीमा पर बसा यह शहर मुख्य रूप से एक हिल स्टेशन के रूप में जाना जाता है। बता दें कि इसे उधगमंडलम भी कहा जाता है। कोयंबटूर यहां का निकटतम हवाई अड्डा है। सड़कों द्वारा यह तमिलनाडु और कर्नाटक के अन्य हिस्सों से अच्छी तरह जुड़ा है लेकिन यहां आने के लिये कन्नूर से ट्रेन लेनी होती है।

घूमने लायक जगहें

बॉटनिकल गार्डन
कोटागिरी हिल
ऊटी झील
दोड्डबेट्ट

Loading...