IND VS BAN TEST: भारतीय गेंदबाज़ों ने ढाया कहर…

Loading...

भारत और बांग्लादेश के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में दो मुकाबलों की टेस्ट श्रृंखला का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. बांग्लादेश की टीम ने भारत के खिलाफ इंदौर टेस्ट में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया, जो उसका बेहद ख़राब फैसला रहा. ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम महज 58.3 ओवर खेलकर 150 रन पर सिमट गई.

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत अच्छी है रही और उसके शुरूआती दोनों ओपनर 12 रनों के कुल स्कोर पर आउट हो गए. बांग्लादेश की टीम को तीसरा झटका मोहम्मद मिथुन के रूप में लगा जो 13 रन बनाकर मोहम्मद शमी की गेंद पर LBW होकर पवेलियन लौट गए. पहले दिन लंच से पहले भारत को कुल तीन विकेट मिले. लंच के बाद आर अश्विन ने गेंदबाजी का एक छोर संभाला और पहला विकेट चटकाया.

बांग्लादेश की टीम की तरफ से मुश्फिकुर रहीम ने सर्वाधिक 43 रनों की पारी खेली, वे मोहम्मद शमी के शिकार बने. उनके अलावा कप्तान मोमिनुल हक़ ने 37 और लिटन दास ने 21 रन का योगदान दिया. वहीं भारत की तरफ से शानदार गेंदबाज़ी करते हुए मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके, वहीं अश्विन, उमेश यादव और इशांत शर्मा को 2-2 विकेट मिले.

Loading...