MACBOOK PRO : बहुत कम कीमत में खरीदने का मौका…

दुनिया की जानी मानी कंपनी Apple ने अपना नया 16-इंच का MacBook Pro लैपटॉप मार्केट में उतार दिया है. Apple ने नए MacBook Pro को दुनिया का सबसे बेस्ट Pro Notebook बताया है. इसमें कई नए कंपोनेंट्स दिए गए हैं जिसे लेकर दावा किया गया है कि यह 80 फीसद तक बेहतर परफॉर्मेंस देने में सक्षम हैं. इसमें एक नया मैजिक कीबोर्ड भी दिया गया है। इसे सिल्वर और स्पेस ग्रे कलर में खरीदा जा सकेगा. इसकी भारतीय कीमत 1,99,900 रुपये है. इस हफ्ते से MacBook Pro को अमेरिका में 2399 डॉलर में खरीदा जा सकेगा.

अगर बात करें MacBook Pro के फीचर्स की तो इस नोटबुक में इंटेल का 9 जनेरेशन सीपीयू 6 या 8 कोर्स के साथ दिया गया है. साथ ही इसमें 64 जीबी तक की रैम और 8 टीबी तक की स्टोरेज समेत AMD Radeon Pro 5000M ग्राफिक्स (8 जीबी तक की VRAM के साथ) उपलब्ध कराई गई है. इसे नए थर्मल डिजाइन, 6 स्पीकर साउंड सिस्टम, नई हाई परफॉर्मेंस माइक्रोफोन एरे और बेहतर बैटरी के साथ पेश किया गया है. इसमें नया मैजिक कीबोर्ड भी उपलब्ध कराया गया है जो 1mm की ट्रैवल और रिफाइन्ड सीजर मैकेनिज्म से लैस है.

कंपनी ग्राहको को आकर्षित करने के लिए MacBook Pro में 4 थंडरबोल्ट 3 पोर्ट्स जो USB 3.1 Gen2 (10Gbps) को सपोर्ट करते है उपलब्ध कराए है, डिस्प्लेपोर्ट वीडियो आउटपुट और 3.5mm ऑडियो सॉकेट जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा Wi-Fi 802.11ac, ब्लूटूथ 5 और 720p FaceTime कैमरा जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं. यह 96W USB Type-C चार्जर और 2m पावर केबल के साथ आता है. बैटरी लाइफ की बात करें तो इसमें वायरलैस वेब ब्राउजिंग या Apple TV के जरिए वीडियो स्ट्रीमिंग के साथ 11 घंटे तक की बैटरी लाइफ दिए जाने का दावा किया गया है. इस लैपटॉप में यूजर्स को macOS Catalina के सभी फीचर्स उपलब्ध कराए जाएंगे.

E-Paper