महाराष्ट्र-हरियाणा के चुनावी परिणामों का असर दिखा आगामी योजना में

Loading...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों के परिणामों से सबक लेते हुआ भाजपा ने तय किया है कि आने वाले झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के लिए अब पार्टी कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती है. सूत्रों की मानें तो पीएम मोदी झारखंड विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान 8 से 10 रैलियां करेंगे. खबर है कि नवम्बर के अगले सप्ताह से पीएम मोदी झारखंड के पलामू -डाल्टनगंज क्षेत्र से प्रचार का आगाज़ करेंगे.

खबर है कि झारखंड में पीएम मोदी एक दिन में दो रैलियों को संबोधित करेंगे. खबर यह भी है कि कार्यक्रम की पूरा रोडमैप तैयार कर लिया गया है, केवल पीएम से तारीखों की हरी झंडी मिलने का इंतजार है. बता दें कि महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनावी परिणामों ने भाजपा के लिए झारखंड विधानसभा चुनाव करो और मारो वाली स्थिति में खड़ा कर दिया है. पार्टी की पूरी कोशिश है विपक्ष की एकता के बाद भी सत्ता को कायम रखा जाए.

इसी वजह से प्रचार का फोकस झारखंड प्रदेश सरकार के कामकाज पर तो रहेगा ही, किन्तु केंद्र की वैसी योजनाओं का प्रचार का मुख्य बिंदु बनाया जा सकता है, जो राज्य में काफी कामयाब रही है. इसके अलावा पीएम मोदी को झारखंड के प्रत्येक हिस्से में प्रचार कराने की भी रणनीति बनाई जा रही है. दूसरी ओर भाजपा आजसू के बीच झारखंड में सीटों को लेकर जारी गतिरोध को भी समाप्त करने की कोशिश की जा रही है.

Loading...