उम्र के अंकों को झलकने ना दे अपने चहरे पर…

Loading...

आजकल की अव्यवस्थित जीवनशैली और बढ़ते प्रदूषण की वजह से त्वचा की कसावट खोने लगी है। चहरे की यह चमक तब और खोने लगती हैं जब उम्र बढती जाती हैं। ऐसे में बढ़ती उम्र की वजह से काले घेरे, झुर्रियां आदि चहरे पर झलकने लगती हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे फेसपैक लेकर आए हैं जो आपके चहरे में कसावट लेकर आएंगे और उम्र को छिपाएँगे। तो आइये जानते हैं इन फेसपैक के बारे में।

सेब और दूध का फेसपैक

सेब तथा दूध दोनों ही आपके चेहरे के लिए बहुत उपयोगी होते हैं। यदि आप इन दोनों को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाती हैं तो आपका चेहरा दमकने लगता है। इस फेसपैक को बनाने के लिए आपको एक सेब को कुचल कर उसमें कच्चा दूध मिलाना होता है। अब दोनों को अच्छे से मिलाकर आप 20 मिनट तक इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं रहें। बाद में सादे पानी से अपना चेहरा धो लें। ऐसा आप एक सप्ताह में करीब 4 बार कर सकती हैं। इससे आपके चेहरे की रौनक बढ़ जाती है तथा आपके चेहरे पर बढ़ती उम्र का प्रभाव समय से पहले नहीं आता।

टमाटर तथा दही का फेसपैक

टमाटर तथा दही भी आपकी त्वचा के लिए बहुत लाभदायक होती है। इसके लिए आप 2 टमाटर को पीस लीजिये तथा उनमें 2 चम्मच जौ का आटा तथा 3 चम्मच दही मिला कर एक मिश्रण तैयार कर लें। अब आप इस मिश्रण को 20 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगा लें तथा बाद में सादे पानी से मुंह को धो लें। इस उपाय से आपके चेहरे की त्वचा में कसावट आती है तथा झुर्रियां भी खत्म हो जाती हैं। इस उपाय को आप हफ्ते में 2 बार कर सकती हैं। इस प्रकार यदि आप ये दो घरेलू नुस्खे अपनाती हैं तो आपके चेहरे पर समय से पहले उम्र का प्रभाव नहीं दिखता है।

Loading...