यहां शुरू हुआ आसान किश्तों में बिजली बिल का भुगतान

पावर कॉर्पोरेशन के प्रबंध डायरेक्टर एम. देवराज ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि सोमवार से बिजली बिल का आसान किश्तों में भुगतान आरंभ हो गया है। राज्य में बिजली उपभोक्ता आसान किश्त योजना का फायदा उठा रहें है। उपभोक्ता किश्तों में भुगतान कर रहें है। यह योजना 31 दिसम्बर तक चलने वाली है।

देवराज ने बताया है कि किश्तों को 1500 रुपये हिसाब से विभाजित किया जाएगा। जो उपभोक्ता योजना का फायदा लेंगे, उनको न्यूनतम राशि 1500 जमा करने होंगे। गांव में रहने वाले ग्रामीण उपभोक्ताओं को योजना का अधिक फायदा दिया जा रहा है, वे जमा करने वाली राशि को 24 किश्तों में भी जमा कर सकेंगे। इसी प्रकार से शहर में रहने वाले उपभोक्ता अपनी राशि का भुगतान 12 किश्तों तक कर सकेंगे।

उन्होंने बताया है कि जो उपभोक्ता योजना की जानकारी हासिल करना चाहते है, उनके लिए टोल फ्री नम्बर 1912 जारी किया गया है। इसके साथ ही पास के बिजली दफ्तर पर भी वे इसकी जानकारी ले सकते हैं। इसके अलावा उपभोक्ता किसी तरह की अन्य समस्याओं के लिए पूर्वांचल, पश्चिमांचल, मध्यांचल और दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगमों के प्रबंध निदेशकों से भी मुलाकात कर सकते हैं।

E-Paper