ये है दुनिया का सबसे महंगा केक…

Loading...

वैसे तो अपने बहुत से केक देखे होंगे लेकिन अपने अभी यह नहीं देखा होगा की केक जो बिलकुल इंसान के जैसा हूबहू दिखता है. जी हां, दुबई की सेलिब्रेटी केक डिजाइनर डेबी विंघम ने एक ऐसा केक बनाया है, जो एक लड़की की तरह दिखता है. इसमें सबसे खास बात है कि ये कोई आम केक नहीं है, जिसे हर कोई खरीद सके, बल्कि इसकी कीमत ही इतनी है कि आप सुनकर शायद हैरान रह जाएंगे.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इसे दुनिया का सबसे महंगा केक माना जा रहा है, जिसे बनाने में 10 दिन से भी ज्यादा का समय लगा है. इस अनोखे केक को बनाने में 1000 असली मोती, 5000 फूल, 1000 अंडे और 25 किलो चॉकलेट का उपयोग किया गया है. वही यह केक करीब 100 किलो का बताया गया है. जंहा इस केक को बनाने के साथ ही डेबी विंघम के नाम दुनिया का सबसे महंगा केक बनाने का रिकॉर्ड दर्ज किया जा चुका है. मिली जानकारी के मुताबिक इसकी कीमत एक करोड़ रुपये से भी ज्यादा बताई गई है.

हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि मर्सिडीज बेंज सीएलए की शुरुआती कीमत करीब 32 लाख रुपये होती है, ऐसे में आप इस केक की कीमत में तीन मर्सिडीज कार खरीद सकते हैं. ऐसा कहा जा रहा है की इस केक को इसी साल की शुरुआत में दुबई वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में हुए एक ब्राइडल शोकेस में पेश किया जा चुका है, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया है. हालांकि डेबी द्वारा बनाया गया यह कोई पहला केक नहीं है, जो अलग तरह का हो बल्कि केक बनाने का उनका अंदाज ही अलग है। वह कुर्सी, सोफे और गमले के आकार में भी केक बनाती है.

Loading...