बांग्लादेश के खिलाफ पिंक बॉल से डे नाईट टेस्ट खेलेगी टीम इंडिया

Loading...

भारत VS बांग्लादेश के बीच तीन मुकाबलों की टी-20 सीरीज के बाद दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेली जाएगी। पहला टेस्ट जहां इंदौर में होगा वहीं दूसरा कोलकाता में खेला जाएगा। यह डे-नाइट टेस्ट होगा। भारतीय टीम पहली दफा डे-नाइट टेस्ट खेलने जा रही है। ऐसे में बोर्ड से लेकर ब्राॅडकाॅस्टर तक इस टेस्ट को ऐतिहासिक बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। मीडिया की रिपोर्ट की मानें तो प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स इस टेस्ट के लिए पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बतौर गेस्ट कमेंटेटर बुलाना चाहता है।

रिपोर्ट के अनुसार, इस टेस्ट के भारत के सभी टेस्ट कप्तानों को निमंत्रण भेजा जाएगा। ये सभी वर्तमान भारतीय कप्तान विराट कोहली और उनकी टीम के साथ मैदान में राष्ट्रगान भी गाएंगे। इतना ही नहीं पूर्व कप्तान इसके बाद बतौर गेस्ट कमेंटेटर कमेंट्री बाॅक्स में भी दिखाई देंगे। ये सभी पूर्व कप्तान भारतीय टेस्ट इतिहास से जुड़े ऐतिहासिक क्षणों को साझा करेंगे। अब यदि माही ने यह न्यौता स्वीकार कर लिया तो क्रिकेट इतिहास में पहली दफा होगा कि कैप्टन कूल कमेंट्री बाॅक्स में बैठेंगे।

भारतीय क्रिकेट टीम अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच अगले महीने बांग्लादेश के विरुद्ध खेलेगी। यह टेस्ट ईडन गार्डन्स में 22-26 नवंबर को होने वाला है और यह दो मैचों की सीरीज का दूसरा मैच होगा। बीसीसीआई के नए अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कुछ दिनों पहले मैच को लेकर कहा था कि, बीसीबी ने पुष्टि की है और हम पिंक बॉल से टेस्ट करवा रहे हैं। यह एक अच्छा प्रयोग है।

Loading...