हैदराबाद के इस तेज गेंदबाज को भुगतना पड़ा जोश में जश्न का खामियाजा, लगी फटकार

मुंबई। सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को जरूरत से ज्यादा जोश का खामियाजा भुगतना पड़ा है. सिद्धार्थ को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मंगलवार को यहां खेले गए आईपीएल मैच के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई. वानखेड़े स्टेडियम में खेले गये इस कम स्कोर वाले मैच में सनराइजर्स ने मुंबई को 31 रन से हराया था.

बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार कौल ने खिलाड़ियों और टीम अधिकारियों के लिए आईपीएल आचार संहिता के 2.1.4 के अंतर्गत लेवल एक का उल्लंघन करने का अपराध स्वीकार कर लिया है. आईपीएल आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन में मैच रेफरी का फैसला अंतिम और स्वीकार्य होता है.

जोश में मनाया जश्न

कौल ने इस मैच में 23 रन देकर तीन विकेट लिए और 119 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही मुंबई की टीम को 87 रन पर ढेर करने में अहम भूमिका निभाई. उन्हें पारी के 16वें ओवर में मयंक मार्कंडेय को पगबाधा आउट करने के बाद बल्लेबाज के सामने जोश में जश्न मनाने का दोषी पाया गया था.

हैदराबाद का मजबूत गेंदबाजी लाइनअप

इस मैच में सनराइजर्स ने 118 रनों का भी बचाव कर साबित कर दिया कि इस टीम में स्टार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भी दमदार प्रदर्शन का माद्दा है. टूर्नामेंट से पहले ही हैदराबाद को सबसे मजबूत गेंदबाजी आक्रमण वाली टीम बताया जा रहा था जो मैच दर मैच सही साबित भी हुआ. मुंबई के खिलाफ हैदाराबाद के नंबर वन गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार नहीं खेल रहे थे, बावजूद इसके सिद्धार्थ कौल की अगुवाई में बाकी गेंदबाजों ने जोरदार प्रदर्शन कर टीम को जीत दिला दी. इस मैच में स्पिनर राशिद खान ने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए दो विकेट झटके जिसके लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

Loading...
E-Paper