‘बेटी बचाओ’ का नारा देने वाले अमिताभ बलात्कारों पर चुप क्यों?

हाल ही में देश बलात्कार की आग में जल रहा है, उन्नाव और कठुआ जैसी घटनाएं अभी शांत नहीं हुई है, इन घटनाओं में बॉलीवुड के साथ पूरा देश एक साथ खड़ा दिखाई दिया, साथ ही सरकार ने भी पास्को एक्ट लागू किया जिसके बाद कई प्रतिक्रियाएं आई लेकिन बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन इस पर चुप्पी साधे बैठे है. 

अमिताभ बच्चन के बारे में कहा जाता है कि बॉलीवुड में सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा एक्टिव रहने के मामले में अमिताभ बच्चन का नाम भी शामिल है, हर दिन तरह-तरह ट्वीट करने वाले बच्चन साहब इन बलात्कारों पर चुप क्यों है, इसके साथ ही अमिताभ बच्चन ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ के ब्रैंड ऐंबेसडर भी है इस हिसाब से उनका इन मामलो में प्रतिक्रिया देना बनता है.

हाल ही में अमिताभ बच्चन जब ‘102 नॉट आउट’ का प्रमोशन कर रहे थे उस समय भी पत्रकारों ने अमिताभ से बलात्कारों के बारे में प्रश्न पूछा लेकिन वहां भी वे इसमें फॉर्मेलिटी करते हुए दिखाई दिए. बता दें, अमिताभ बच्चन ने ‘पिंक’ नाम की फिल्म में अभिनय किया था जिसमें वो बलात्कार की पीड़िता के लिए केस लड़ते नजर आए थे, ऐसे में रील लाइफ और रियल लाइफ में दिखाई देने वाले अमिताभ में इतना अंतर क्यों ये सोचने वाली बात है.

Loading...
E-Paper