पंजाब के साथ गजब ढा रहे हैं गेल, IPL में पहले कभी नहीं दिखा ऐसा खेल

नई दिल्ली. IPL में गेल ने अभी सिर्फ 3 मुकाबले ही खेले हैं लेकिन पहले 3 मैचों में ही उन्होंने कुछ ऐसा कर दिया है कि उनकी चर्चा होने लगी है. उनका वार विरोधियों को बेकार करता दिख रहा है और पंजाब की राह को IPL-11 में मैच दर मैच आसान बनाता दिख रहा है. IPL 2018 के शुरुआती 3 मुकाबलों में ही गेल का खेल उनके खुद के पिछले प्रदर्शनों को भी पीछे छोड़ता दिख रहा है. दूसरे लहजे में कहें तो पंजाब के खेमें के सिपाहसलार बनकर गेल इस सीजन कुछ ऐसा खेल रहे हैं जैसा वो पहले कभी नहीं खेले हैं.

पिछले सीजन के प्रदर्शन को पीछे छोड़ा

गेल ने IPL-11 के 3 मैचों में अब तक 216 की औसत और 175.60 की स्ट्राइक रेट से 216 रन बनाए हैं और वो ऑरेंज कैप के प्रबल दावेदार हैं. इन 3 मैचों में गेल के बल्ले से 19 छक्के निकल चुके हैं. वहीं IPL के पिछले सीजन में खेले 9 मैचों में गेल 22.22 की खराब औसत और 122.69 की मामूली स्ट्राइक रेट से वो सिर्फ 200 रन ही बना सके थे. इन 9 मैचों में गेल के बल्ले से सिर्फ 1 छक्का निकला था.  साफ है कि इस बार गेल ने सिर्फ 3 मैचों में ही अपने पिछले IPL के प्रदर्शन को काफी पीछे छोड़ दिया है और वो सफलता की नई स्क्रिप्ट लिखते दिख रहे हैं.  IPL का पिछला सीजन गेल RCB के लिए खेले थे जबकि इस सीजन में वो किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा हैं.

रास आ रहा है पंजाब का साथ

IPL में गेल अब तक 3 टीमों केकेआर, RCB और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले हैं. और, इन तीन टीमों में उनका सबसे बेहतर प्रदर्शन पंजाब के लिए ही निकलकर आ रहा है, जिससे साफ है कि पंजाब का साथ गेल को रास आ रहा है. IPL में गेल ने KKR के लिए 141.59 की स्ट्राइक रेट और 30.86 की औसत से रन बनाए हैं तो वहीं RCB के लिए खेलते हुए उनका स्ट्राइक रेट 152.72 और औसत 43.32 का रहा है. जबकि, पंजाब के लिए गेल 216 की औसत और 175.60 की स्ट्राइक रेट से रन बनाते दिख रहे हैं. खास बात ये है कि जिन 3 मैचों में इस सीजन गेल ने पंजाब के लिए खेला है उनमें वो उसके सबसे बड़े हीरो बनकर निकले हैं. गेल ने अब तक 3 मैचों में 2 अर्धशतक और 1 शतक जड़ा है.

Loading...
E-Paper