लंदन से दो घंटे देरी से उड़ा एयर इंडिया का विमान, सामने आया चौंकाने वाली वजह

मुंबई: लंदन के हीथ्रो हवाईअड्डे पर एयर इंडिया के एक विमान के दो घंटे दोरी उड़ान भरने का एक मामला सामने आया है. जानकारी के बाद खुलासा हुआ कि एयरपोर्ट के एक कर्मचारी का फोन विमान में ही छूट गया था, जिसके कारण यात्रियों को दो घंटे तक इंतजार करना पड़ा. दरअसल 18 मार्च को हुई इस घटना में विमान चालक दल के सदस्यों ने कर्मचारी का फोन वापस लौटाने की कोशिश की, लेकिन इस दौरान गलती से विमान का आपातकालीन दरवाजा खुल गया जिसके कारण फ्लाइट ने दो घंटे देर से उड़ान भरी.

जानकारी के मुताबिक विमान के चालक सदस्य विमान कमांडर के निर्देशों का पालन कर रहे थे. विमान कमांडर ने उदार व्यवहार दिखाते हुए एयरपोर्ट के रखरखाव के लिए तैनात इंजीनियर का फोन वापस करने का निर्णय लिया था. इंजीनियर विमान को उड़ान भरने की तैयारी कराने के बाद विमान से उतर गया था. लंदन-अहमदाबाद का विमान एआई 176 उड़ान भरने को तैयार था तभी कमांडर को सेल फोन का पता चला और उन्होंने उसे इंजीनियर को सौंपने का फैसला किया.

उन्होंने बताया कि कमांडर ने हवाई अड्डे के कर्मचारियों को इंजीनियर को यह सूचना देने को कहा कि वह अपना फोन विमान से जल्दी ले जाएं. इसी बीच विमान के चालक सदस्य भी फोन वापस करने के लिए कमांडर के निर्देशों का तेजी से पालन कर रहे थे. इसी प्रक्रिया में गलती से विमान का आपातकालीन गेट खुल गया. यह घटना एयर इंडिया के साथ पहली बार हुई है और इस मामले की जांच की जा रही है. इसके बाद विमान अहमदाबाद के लिए लंदन से दो घंटे की देरी से रवाना हुआ. एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि कमांडर का फोन लौटाने का यह उदार रवैया दिखाता है कि एयरलाइन यात्रियों की सुरक्षा के साथ ही साथ उड़ान अभियान में मदद करने वाले सभी लोगों के प्रति चिंतित है.

Loading...
E-Paper