इस खिलाड़ी को कोहली में दिखता है क्रिस्टयानो रोनाल्डो, जमकर की तारीफ

दुनियाभर में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लाखों फैंस हैं लेकिन शायद ही किसी ने इस क्रिकेटर की तुलना किसी दिग्गज फुटबॉलर की हो. लेकिन वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने रायल चैलेंजर्स बेंगलौर के कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए उन्हें दिग्गज फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बराबर बताया है.

आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेल रहे ब्रावो ने कहा, ‘विराट के साथ मेरे संबंध अच्छे हैं. विराट असल में मेरे छोटे भाई डेरेन के साथ अंडर-19 क्रिकेट खेला है और मैं हमेशा अपने भाई से कहता था कि उसे विराट का अनुसरण करना चाहिए, मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा हूं कि मैं यहां हूं.’

ब्रावो ने कहा, ‘मैंने असल में विराट से आग्रह किया था कि वह मेरे भाई से निजी तौर पर बल्लेबाजी और क्रिकेट को लेकर बात करें, जब मैं विराट को देखता हूं तो मुझे क्रिकेट का क्रिस्टियानो रोनाल्डो दिखता है.’ उन्होंने कहा कि विराट चाहे टीम इंडिया के लिए खेल रहे हों या फिर RCB के लिए, उन्हें देखना हमेशा से शानदार होता है. वेस्टइंडीज के इस हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा कि विराट प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और जिस लगन और मेहनत से खेलते हैं उसको सलाम करना हूं. उन्होंने कहा कि दुनिया में विराट को जो भी मुकाम मिला है वह उसके असल हकदार हैं. 

कोहली बने विजडन क्रिकेटर ऑफ द ईयर

बीते दिनों भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी दमदार बल्लेबाजी के दम पर लगातार दूसरी बार ‘विजडन लीडिंग क्रिकेट ऑफ द ईयर’ चुने गए. विराट की कप्तानी में भारत ने साल 2017 में बेहतरीन प्रदर्शन तो किया ही लेकिन एक बल्लेबाज की रूप में भी विराट सबसे आगे नजर आए हैं. क्रिकेट के सभी प्रारूपों में सबसे ज्यादा 2,818 रन बनाए. उन्होंने साल 2016 में भी सबसे ज्यादा रन बनाए थे.

Loading...
E-Paper