CWG 2018: श्रेयसी सिंह ने डबल ट्रैप में भारत के लिए जीता 12वां गोल्‍ड

भारत की दिग्गज महिला निशानेबाज़ श्रेयसी सिंह ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में बुधवार को 7वें दिन भारत की झोली में 12वां गोल्ड मेडल डाला. श्रेयसी ने महिलाओं की डबल ट्रैप ईवेंट के फाइनल्स में पहला स्थान हासिल कर सोना जीता. हालांकि, इसी ईवेंट में एक अन्य भारतीय निशानेबाज़ वर्षा वर्मन कांस्य पदक हासिल करने से एक अंक से चूक गईं.

शूटऑफ में एक अंक से जीतीं

साल 2014 में ग्लोस्गो में आयोजित 20वें राष्ट्रमंडल खेलों में श्रेयसी ने इसी ईवेंट में सिल्वर जीता था और इस बार वह अपने पदक के रंग को बदलने में सफल रहीं. श्रेयसी ने शूट-ऑफ में आस्ट्रेलिया की एमा कोक्स को एक अंक से हराते हुए गोल्ड मेडल जीता. उन्होंने कुल 98 अंक हासिल किए. सभी चार स्तरों में कुल 96 अंक हासिल करने के साथ उन्होंने शूट-ऑफ में अपने दोनों निशाने सही लगाए और जीत हासिल की.

वर्षा ब्रॉन्ज़ से चूकीं

एमा को इस स्पर्धा में सिल्वर मेडल हासिल हुआ. उन्होंने भी सभी चार स्तरों में 96 अंक हासिल किए थे. वहीं उन्होंने शूट-ऑफ में दो निशानों में से एक गलत लगाया और इस कारण वह दूसरे स्थान पर रहीं. स्कॉटलैंड की लिंडा पियरसन ने 87 अंकों के साथ कांस्य पदक पर कब्ज़ा जमाया. पियरसन ने भारत की वर्षा से एक अंक आगे रहते हुए तीसरा स्थान हासिल किया. वर्षा ने कुल 86 अंक हासिल किए थे.

ग्लास्गो में जीता था सिल्वर

महिलाओं की डबल ट्रैप स्पर्धा को ही फाइनल माना जाता है और ऐसे में 26 वर्षीया श्रेयसी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सोना जीता. 2014 में ग्लास्गो में पीठ में दर्द के बावजूद श्रेयसी ने इस स्पर्धा में हिस्सा लिया और 20वें राष्ट्रमंडल खेलों का रजत पदक जीता था.

 

Loading...
E-Paper