आंगनबाडी कार्यकर्ताओं को मिला सरकार की तरफ से बड़ा तोहफा

खबर है राज्य सरकार ने इनका मानदेय दोगुना कर दिया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को सीएम हाउस में बुलाए एक सम्मेलन में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय 5000 हजार रुपए से बढ़ाकर 10000 रुपये कर दिया. अभी दिए जा रहे मानदेय में 60 फीसदी राशि केंद्र सरकार की और शेष राशि मप्र सरकार मिलाती है. 

इसके साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सेवानिवृत्त होने पर दैनिक वेतन भोगी की तरह एक से 1.50 लाख रुपए मिलेंगे. साथ ही रिटायरमेंट की उम्र भी शासकीय कर्मचारियों व अधिकारियों की तरह 62 वर्ष कर दी गई है. अब कारकर्ताओं को दुर्घटना में मृत्यु की दशा में आंगनवाड़ी कार्यकर्त्ताओं या सहायिका के परिजनों को 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को यात्रा भत्ता भी दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सरकारी आवास पर आयोजित आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के कार्यक्रम में एंट्री नहीं मिलने की वजह से उन्होंने जमकर हंगामा किया. कार्यकर्ताओं ने कहा कि हमें मैसेज मिला था कि 8 अप्रैल को कार्यक्रम में भोपाल आना है. जब यहां आए तो एंट्री नहीं दी गई. जिनके पास पहचान पत्र नहीं था उन्हें एंट्री नहीं दी गई, इस पर जमकर हंगामा हुआ. कुछ कार्यकर्ताओं ने कहा कि जब इंतजाम ही नहीं था तो इतने लोगों को क्यों बुलाया गया. 

 
Loading...
E-Paper