चेहरे को झुर्रियों से बचाता है फेशियल आयल

अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए हर महिला ब्यूटी पार्लर जाती है जिससे उनका चेहरा निखरा और खूबसूरत बन सके. पर हम आपको बता दें की यह निखार केवल टेम्परोरी रहता है, कुछ समय के बाद फिर से आपकी स्किन बेजान नजर आने लगती है. और आपको फिर से पार्लर जाना पड़ता है. लगभग सभी महिलाएं इसी प्रयास में रहती हैं की उनकी  बेजान त्वचा चमकदार बन सके. और इसीलिए वो अपने चेहरे पर महंगे महंगे फेशियल करवाती हैं पर क्या आप जानती हैं की अब मार्किट में फेशियल क्रीम की जगह अब फेशियल ऑयल आ गए है. 

जो मॉइस्चराइज़िंग क्रीम आप इस्तेमाल करती हैं उनमे भरपूर मात्रा में केमिकल्स मौजूद होते है जो आपकी स्किन को बेजान बना देते है. पर अगर आप अपने चेहरे पर फेशियल ऑयल का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपके चेहरे की एनर्जी बनी रहती है. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन ए, डी, ई और के के मौजूद होते हैं. अगर आप अपने चेहरे पर फेशियल आयल से मसाज करती हैं तो ये आपकी त्वचा में अच्छी तरह से समा जाता है और उसे नमी प्रदान करता है.

फेशियल आयल में भरपूर मात्रा में एंटी इंफ्लामेट्री का गुण मौजूद होते हैं जो स्किन में चमक लाते हैं और चेहरे की रोनक बरकरार रखते हैं. अगर आप नियमित रूप से अपने चेहरे में फेशियल ऑयल से मसाज करती हैं तो इससे आपकी स्किन में  चमक तो आती ही है. साथ ही आपकी स्किन टाइट भी हो जाती है. जिससे झुर्रियां दिखाई नहीं पड़ती है, इसके अलावा अगर आप अपने  स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से परेशान हैं तो इसके लिए भी आप फेशियल आयल का इस्तेमाल कर सकती हैं. ये आयल आपकी स्किन को टोन करके उसे रूखा होने से बचाता हैं.

Loading...
E-Paper