काबुल आतंकी हमले के बाद अमेरिका ने पाकिस्तान को जारी की कड़ी चेतावनी

 अमेरिका ने इस्लामाबाद को काबुल हमले को लेकर कड़ी चेतावनी जारी की है। जानकारी के मुताबिक अमेरिका ने पाकिस्तान को कहा है कि वह तत्काल तालिबानी नेताओं को देश से बाहर निकालने का आदेश जारी करे या उन्हें गिरफ्तार करे। अमेरिका ने यह भी कहा कि वह तालिबानी नेताओं को अपने आतंकी गतिविधियों के लिए पाकिस्तान के सीमाई क्षेत्रों के इस्तेमाल करने से रोके।

काबुल आतंकी हमले के बाद अमेरिका ने पाकिस्तान को जारी की कड़ी चेतावनी

वाशिंगटन स्थित व्हाइट हाउस की तरफ से यह बयान तब जारी किया गया जब काबुल में हुए आतंकी हमले में 22 लोग मारे गए इसके बाद हमले की जिम्मेदारी तालिबानियो ने ली थी। व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी साराह सैंडर्स ने प्रेस कांफ्रेंस कर संवाददाताओं से बातचीत के क्रम में ये बातें कहीं।

साराह ने आगे कहा, अफगानिस्तान के काबुल के एक होटेल में जहां आतंकी हमला हुआ था, आम नागरिकों पर ऐसे हमलों से हमारे अफगान सहयोगी के साथ रिश्ते और मजबूत होंगे। उन्होंने आगे कहा कि हमलों के बाद अफगान सुरक्षा बलों के त्वरित और प्रभावी प्रतिक्रिया की हम सराहना करते हैं। अफगानिस्तान की सेना, हमारे समर्थन के साथ लगातार अफगानिस्तान के दुश्मनों को खदेड़ने का काम कर रही है। ये आतंकी दुनियाभर में आतंकवाद फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। “

Loading...
E-Paper