INDvSA: हार से निराश हैं अफ्रीकी कप्तान, टीम इंडिया की तारीफ में कही ये बात

नई दिल्ली: भारतीय टीम से तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच गंवाने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान जेपी डुमिनी ने रविवार को कहा कि वह इस नतीजे से काफी निराश हैं. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुऐ 20 ओवर में पांच विकेट पर 203 रन बनाने के बाद दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट पर 175 रन पर रोक दिया.

डुमिनी ने कहा, ‘‘इस हार से बहुत निराश हूं. हम पहले छह ओवरों में हमेशा विकेट लेने के बारे में सोच रहे थे और वे (भारतीय बल्लेबाज) गेंद को सीमा रेखा के बाहर भेज रहे थे.’’ उन्होंने कहा कि वह टीम की बल्लेबाजी से संतुष्ठ हैं. उन्होंने कहा, ‘‘वास्तव में मैं खुश था, लेकिन हम साझेदारी नहीं कर सके. गेंदबाजी में भी अपनी योजना से खुश हूं. लेकिन हम लक्ष्य का पीछा करने में भटक गये. हम साझेदारी करने में नाकाम रहे. नये खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश हूं.’’

बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका खेले गए इस मैच में अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इस दौरान टीम इंडिया ने निश्चित ओवरों में 5 विकेट खोकर 203 रन बनाए. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 9 विकेट खोकर 175 रन रन ही बना पायी. इस तरह अफ्रीकी टीम 28 रन से हार गई. भारत की ओर से बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में महज 24 रन देकर 4 विकेट झटके.

टीम इंडिया के लिए रोहित और धवन ओपनिंग करने आए. इस दौरान रोहित 21 रन की बेहतरीन पारी खेलने के बाद जूनियर डाला की गेंद पर क्लासेन को कैच थमा बैठे. वहीं टीम का दूसरा विकेट सुरेश रैना के रूप में गिरा. रैना 15 रन बनाकर डाला की गेंद पर आउट हुए. कप्तान विराट कोहली 26 रन बनाकर शम्सी की गेंद का शिकार बने. 

Loading...
E-Paper