आज के प्रमुख समाचार: आज बदलेगा बीजेपी हेडक्वाटर का पता और त्रिपुरा में विधानसभा चुनावों के लिए वोटिंग जारी

नई दिल्लीः त्रिपुरा में आज (18 फरवरी) को 60 में से 59 विधानसभा सीटों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्रिपुरा के लोगों से अपील की है कि वे बढ़-चढ़कर वोटिंग में हिस्सा लें. राज्य भर में 3,214 मतदान केंद्रों पर वोटिंग हो रही है. पोलिंग बूथों पर सुबह से ही लोग पहुंचने शुरू हो गए हैं, वोटिंग शाम चार बजे तक चलेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यहां पार्टी अध्यक्ष अमित शाह समेत शीर्ष पार्टी नेताओं की उपस्थिति में नवीनतम संचार प्रौद्योगिकियों से लैस बहुमंजिले नए भाजपा मुख्यालय का उद्घाटन करेंगे.

त्रिपुरा में आज (18 फरवरी) को 60 में से 59 विधानसभा सीटों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्रिपुरा के लोगों से अपील की है कि वे बढ़-चढ़कर वोटिंग में हिस्सा लें. राज्य भर में 3,214 मतदान केंद्रों पर वोटिंग हो रही है. पोलिंग बूथों पर सुबह से ही लोग पहुंचने शुरू हो गए हैं. वोटिंग शाम चार बजे तक चलेंगे. चरीलम विधानसभा सीट से माकपा के उम्मीदवार रामेंद्र नारायण देब बर्मा की पांच दिन पहले हुई मौत के कारण इस सीट पर चुनाव 12 मार्च को होगा राज्य में हो रहे विधानसभा चुनाव में पहली बार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सत्तारूढ़ वाम दल के सामने प्रमुख दावेदारी पेश कर रही है.

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यहां पार्टी अध्यक्ष अमित शाह समेत शीर्ष पार्टी नेताओं की उपस्थिति में नवीनतम संचार प्रौद्योगिकियों से लैस बहुमंजिले नए भाजपा मुख्यालय का उद्घाटन करेंगे. पार्टी का नया कार्यालय दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर स्थित है. सुप्रीम कोर्ट द्वारा विभिन्न दलों को अपना कार्यालय लुटियन जोन से कहीं और ले जाने के निर्देश के बाद बीजेपी ऐसा कदम उठाने वाली पहली बड़ी राष्ट्रीय पार्टी बन जाएगी.

11 हजार करोड़ के PNB फ्रॉड केस में हर बीतते दिन एक नया सच सामने आ रहा है. अब देश के अब तक के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले में एक बड़ा खुलासा हुआ है. सूत्रों के मुताबिक देश के एक भरोसेमंद बैंक का इस्तेमाल कर अकूत धन-दौलत कमाने और इस 11 हजार करोड़ के घोटाले का मास्टरमाइंड नीरव मोदी नहीं बल्कि कोई और ही था. सूत्रों के मुताबिक वह नीरव की अमेरिकन पत्नी एमी थी जिसने इतने बड़े घोटाले की साजिश रची थी. यही नहीं घोटाले का मास्टरमाइंड होने के साथ ही साथ नीरव के अमेरिका भागने के साजिश के पीछे भी एमी का दिमाग बताया जा रहा है. सूत्रों ने दावा किया है कि यह बैंकिंग घोटाला ‘हनी ट्रैप’ के जरिए अंजाम दिया गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी के बीच शनिवार (17 फरवरी) को यहां तेल, गैस एवं बैंकिंग क्षेत्र में संबंधों को व्यापक बनाने जैसे मुद्दों पर सार्थक बातचीत हुई. इसके बाद दोनों पक्षों ने नौ समझौतों पर हस्ताक्षर किए जिनमें चाबहार बंदरगाह के पहले हिस्से का 18 माह के लिये परिचालन नियंत्रण भारत को दिये जाने का समझौता भी शामिल है. दोनों नेताओं ने करीब दो घंटे चली विस्तृत बातचीत के दौरान क्षेत्रीय हालात पर भी चर्चा की और दोनों ने शांतिपूर्ण, स्थिर, संपन्न तथा बहुलतावादी अफगानिस्तान की जरूरत पर जोर दिया.

 
Loading...
E-Paper