9 साल की बच्ची के साथ रेप-हत्या के मामले में बाप-भाई-बहन गिरफ्तार

गुजरात के जामनगर में एक दिल दहला देने वाला वाकया सामने आया है. दो दिन पहले पुलिस ने 9 साल की बच्ची के बेड से गिर जाने की वजह से हुई मौत के मामले में जांच शुरू की थी. हालांकि बच्ची को लेकर अस्पताल आने वाला कोई और नहीं उसका अपने दूसरे बाप का बेटा था.

डॉक्टरों ने जब बच्ची का पोस्टमार्टम किया तो पाया कि बच्ची के साथ बलात्कार हुआ है. उसके शरीर पर चोट के बेहद गहरे निशान थे और मुंह में कपड़ा ठूंस उसे मार दिया गया था.

पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो सबसे पहले शक उसके नए बाप के बेटे पर ही गया. सख्ती से पूछताछ में उसने कबूल कर लिया कि उसी ने ही नौ साल की बच्ची के साथ रेप किया है और फिर उसकी हत्या कर दी.

हालांकि बच्ची के साथ हुई इस घटना के पूरे वाकये से पुलिस अभी दूर ही थी. इसी बीच पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने पुलिस को और चौंका दिया. रिपोर्ट के मुताबिक बच्ची के शरीर पर उसे गर्म लोहे से दागने, जलाने और बुरी तरह मारने के निशान भी मौजूद थे.

पुलिस ने जब नए बाप के बेटे से इस मामले और सख्ती से पूछताछ की तो बेटा ज्यादा वक्त तक पुलिस के सामने सच्चाई को छुपा नहीं पाया.

बेटे ने कबूल किया कि 9 साल की बच्ची उसकी सगी बहन नहीं है. उसकी मां शहनाज उर्फ रेखा ने उसके पिता चेतनभाई से दूसरी बार शादी की थी, ये बच्ची उसके पहले पति की है. चेतनभाई को पहली पत्नी से एक बेटा और एक बेटी पहले से ही थे.

हालांकि पिता और मां के बीच कुछ झगड़ा होने की वजह से मां रूठकर अपने मायके चली गई थी और पिछले 4 महीने से वापस नहीं आ रही थी. इस वजह से उसका पिता और उसकी सगी बहन 9 साल की मासूम को बुरी तरह पीटते थे, उसे दागते थे और फिर उसके रोने और चिल्लाने की आवाज उसकी मां को फोन कर सुनाते थे. हालांकि तब भी उसकी मां उसे लेने वापस नहीं आई.

बच्ची के अकेलेपन का फायदा उठाते हुए चेतन के बेटे ने मासूम के साथ रेप किया और पकड़े जाने के डर से उसने बच्ची के मुंह में कपड़ा ठूंस दिया, जिससे बच्ची की मौत हो गई.

पुलिस ने इस मामले में चेतनभाई और उसकी बेटी पर हत्या की कोशिश, षडयंत्र, शारीरिक अत्याचार की धारा लगाई है. जबकि उसके बेटे पर रेप और हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया है.

Loading...
E-Paper