एएमयू छात्र प्रोटेस्ट

फेस:-अलीगढ़ एएमयू छात्रों द्वारा इलाहाबाद में एलएलबी के दलित छात्र दिलीप कुमार सरोज की हत्या के विरोध में ज़िला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया गया,इस छात्रों ने मरने वाले दलित छात्र के परिजनों को 50 लाख रुपय का मुआवज़ा व घर के एक शख्स को सरकारी नोकरी दिये जाने के साथ अभियुक्तों के ख़िलाफ़ सख्त से सख़्त कारवाई की मांग की गई है. 

वीओ:-1/अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र संघ के पुर्व अध्यक्ष ने इलाहबाद में लॉ के छात्र दिलीप कुमार की निर्मम हत्या के विरोध में अलीगढ़ ज़िला कलेक्ट्रेट पर ज़ोरदार प्रदर्शन किया गया ।भारतीय विद्यार्थी मोर्चा द्वारा पूरे प्रदेश में इस हत्या के विरोध में प्रदर्शन किए जा रहे हैं।

जिस प्रकार आज जातिवाद और ब्राह्मणवादी तत्व पूरे प्रदेश का माहौल ख़राब कर रहे हैं वह इस देश के लिए बहुत खतरनाक है। लगातार अल्पसंख्यकों और मूलनिवासियों पर हमले हो रहे है,एएमयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष फैज़ुल हसन ने कहा कि आज प्रदेश में गुंडागर्दी जिस प्रकार हावी हो रही है वो क़ानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर रही है। असामाजिक तत्वों का मनोबल दिन प्रति दिन बढ़ता जा रहा है । आज आम नागरिक के साथ साथ पुलिस पर भी हमले हो रहे हैं जो बहुत ही निंदनीय है ।

Byte:-फैज़ुल हसन (छात्र संघ के पुर्व अध्यक्ष ए एम यू अलीगढ़ )

Byte:- एम. आर.अम्बेडकर ज़िला प्रभारी अलीगढ़

वीओ :-2/दलित छात्र दिलीप कुमार सरोज (लॉ छात्र) की हत्या के विरोध में इंसाफ़ दिलाने की मुहिम चलाई । वही साथ मैं भारत मुक्ति मोर्चा ,इण्डियन लॉयर्स एसोसिएशन ,राष्ट्रीय मुस्लिम मोर्चा ,बहुजन मुक्ति पार्टी एवं राष्ट्रीय अत्याचार निवारण शक्ति  आदि संगठनो द्वारा समर्थन में विरोध पर्दशन क्या गया। अगर हमारी मांगे नहीं मानी गई तो लखनऊ विधान सभा का घेराव किया जाएगा।

Byte:- अनिल कुमार त्रिपाठी (ए.सी.एम.अलीगढ़)

amu gyapan byte student

amu gyapan byte faizul hasan

amu gyapan byte acm

amu gyapan (20)amu gyapan (19)

Loading...
E-Paper