चैटजीपीटी बनाने वाली कंपनी ने भारत में पहली बार शुरू की भर्ती

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार माइक्रोसॉफ्ट के निवेश वाली कंपनी ओपनएआई ने प्रज्ञा मिश्रा को भारत में पब्लिक पॉलिसी अफेयर्स और साझेदारियों से काम के नेतृत्व करने के लिए हायर किया है।

चैटजीपीटी बनाने वाली कंपनी ओपनएआई ने भारत में कर्मचारियों की हायरिंग शुरू कर दी है। कंपनी ने अपने पहले कर्मचारी को काम पर रख लिया है। उन्होंने एक गवर्मेंट रिलेशंस हेड की नियुक्ति की है। माइक्रोसॉफ्ट के निवेश वाली कंपनी ओपनएआई ने प्रज्ञा मिश्रा को भारत में पब्लिक पॉलिसी अफेयर्स और साझेदारियों से काम के नेतृत्व करने के लिए हायर किया है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार मामले की जानकारी रखने वाले एक शख्स ने नाम का खुलासा नहीं करने की शर्त पर बताया कि कंपनी ने प्रज्ञा मिश्रा की नियुक्ति को अंतिम रूप दे दिया है।

रिपोर्ट के अनुसार, 39 वर्षीय मिश्रा इससे पहले ट्रूकॉलर एबी और मेटा प्लेटफॉर्म्स (फेसबुक) में काम कर चुकी हैं। अब वे इस महीने के अंत में ओपनएआई के साथ नई शुरुआत करेंगी। भारत में हायरिंग की खबरों पर चैटजीपीटी बनाने वाली कंपनी ओपनएआई और उसके प्रतिनिधियों की ओर से फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं की गई है। प्रज्ञा मिश्रा ने भी इस बारे में लिंक्डइन पर भेजे गए एक संदेश का फिलहाल जवाब नहीं दिया है।

मिश्रा इससे पहले स्टॉकहोम की कॉन्टैक्ट वेरिफिकेशन फर्म ट्रूकॉलर में पब्लिक अफेयर्स विभाग के प्रमुख के तौर पर काम कर रही थीं। यह फर्म भारत को एक शीर्ष बाजार मानता है। इससे पहले, वह मेटा प्लेटफॉर्म्स में थीं, जहां उन्होंने 2018 में गलत सूचनाओं के खिलाफ वाट्सएप की ओर से चलाए गए एक अभियान का नेतृत्व किया था।

 

E-Paper