बाइडन-ट्रंप ने ओहायो में राष्ट्रपति प्राइमरी चुनावों में जीत दर्ज की

राष्ट्रपति जो बाइडेन और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ओहायो में अपनी पार्टी के राष्ट्रपति पद के प्राइमरी चुनावों में जीत दर्ज की है, पिछले हफ्ते अपनी-अपनी पार्टी के संभावित उम्मीदवार बनने के बाद दोनों को और अधिक समर्थन मिलने की उम्मीद है।

ओहायो में मिली जीत के बाद ट्रंप को एरिजोना, फ्लोरिडा, इलिनोइस और कैनसस में प्राइमरी चुनाव आसानी से जीतने की उम्मीद है। वहीं, बाइडेन फ्लोरिडा को छोड़कर अन्य सभी राज्यों में जीत हासिल कर सकते हैं। यहां डेमोक्रेट ने अपना प्राथमिक चुनाव रद्द कर दिया है और अपने सभी 224 प्रतिनिधियों को बाइडेन के पक्ष में सौंपने का विकल्प चुना है।

डोनाल्ड ट्रंप ने मनोरंजन केंद्र में मतदान किया

फ्लोरिडा के वोटर पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को पाम बीच के एक मनोरंजन केंद्र में अपना मतदान किया। इस दौरान उन्होंने मीडिया से कहा, “मैंने डोनाल्ड ट्रंप को वोट दिया।” बता दें कि बाइडेन और ट्रंप पिछले कई हफ्तों से आम राष्ट्रपति चुनाव पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

बाइडेन ने नेवादा और एरिजोना का दौरा किया

इस बीच, जो बाइडेन ने मंगलवार को नेवादा और एरिजोना का दौरा किया। इन दोनों राज्यों में साल 2020 के चुनाव में सबसे करीबी मुकाबला हुआ था। इसलिए दोनों शीर्ष नेताओं के लिए यह सर्वोच्च प्राथमिकता हैं।

एक दूसरे को अमेरिका के लिए खतरा बता रहे दोनों नेता

ट्रंप और बाइडेन अपने पुराने रिकॉर्ड पर चलते हुए एक दूसरे को अमेरिका के लिए खतरा बता रहे हैं। 77 साल के ट्रंप 81 साल के बाइडेन को मानसिक रूप से अयोग्य बता रहे हैं। वहीं, राष्ट्रपति बाइडेन ने ट्रंप को साल 2020 के चुनाव परिणामों को पलटने की कोशिश और विदेशी ताकतों की तारीफ करने के बाद उन्हें लोकतंत्र के लिए खतरा बताया है।

E-Paper