लखनऊ में स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ दर्ज हुआ FIR

राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य से जुडी बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर है कि स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ लखनऊ पुलिस ने एक मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। सोमवार यानी 18 मार्च को स्वामी प्रसाद मोर्या के खिलाफ सोशल मीडिया पर मां लक्ष्मी पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले पर मुकदमा दर्ज कराया गया है।

दरअसल, हाल ही में लखनऊ के चौक निवासी रागिनी रस्तोगी ने हाल ही में स्वामी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 153(a), 505(2) और IT एक्ट 67 के तहत वज़ीरगंज थाने में मुकदमा लिखा है।

MP-MLA कोर्ट ने दिया FIR का आदेश

इसी मामले पर सुनवाई के दौरान यूपी की एमपी-एमएलए कोर्ट ने वजीरगंज पुलिस थाने को स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश दिया था, जिसके बाद कोर्ट का आदेश मानते हुए पुलिस ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यहाँ जाने पूरा मामला

गौरतलब है कि, हाल ही में शिकायतकर्ता रागिनी रस्तोगी ने स्वामी पर आरोप लगाया था कि पिछले साल 15 नवंबर को उनके एक बयान से करोड़ों हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई हैं। उनकी शिकायत के तहत स्वामी प्रसाद मौर्य ने कुछ दिन पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट करते हुए लिखा था कि, “जब सभी धर्मों के लोग दो हाथ और दो पैर के साथ पैदा हुए थे, तो एक हिंदू देवी चार हाथों के साथ कैसे पैदा हो सकती है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाते हुए कहा कि यह कोई पहला मौका नहीं है इससे पहले भी स्वामी प्रसाद मौर्य ने कई मौकों पर ऐसे ही बयान देकर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाते आये है।

E-Paper