मध्य प्रदेश कई इलाकों में बारिश जैसा मौसम बना हुआ है तो कई जिले भीषण गर्मी और लू से तप रहे…

गर्मी का महीना शुरू हो गया है। पिछले कई दिनों से मध्य प्रदेश समेत देश के कई इलाकों में लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में राज्य में कई इलाकों में बारिश जैसा मौसम बना हुआ है तो कई जिले भीषण गर्मी और लू से तप रहे हैं। ऐसे में भारतीय मौसम विभाग ने एमपी के मौसम को लेकर अपडेट दिया है। मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के कई जिलों में बारिश और बूंदाबांदी की संभावना है और कई जिलों में भारी लू चलने का अपडेट भी दिया है। ऐसे में आपके जिले के मौसम का हाल कैसा है जानें यहां…

कहीं लू तो कहीं बारिश का अलर्ट
मध्य प्रदेश में इन दिनों एक अलग तरह का मौसम देखने को मिल रहा है। यहां के कई जिलों में पारा 40 डिग्री के पार पहुंच गया है वहीं कई जिलों में बारिश की भी संभावना जताई जा रही है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में अधिकतम तापमान 44 डिग्री तक पहुंच गया। इस दौरान मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने लू को लेकर भी अलर्ट जारी किया है।

मध्य प्रदेश में गुरुवार को हुई बारिश के कारण कई इलाकों का तापमान स्थिर रहा वहीं राज्य में अधिकतम तापमान टीकमगढ़ में दर्ज किया गया है। यहां का तापमान गुरुवार को 44 डिग्री तक पहुंच गया था। बारिश को जारी किए गए अलर्ट के बाद किसानों के चेहरे पर चिंता के भाव आ गए हैं क्योंकि बेमौसम बारिश से उनकी फसल को नुकसान पहुंच सकता है।

E-Paper