अगर आपको हमारा काम पसंद न आए तो 2024 में हमें वोट मत देना-मुख्यमंत्री भगवंत मान

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पिछली सरकारें युवाओं को पांच साल में सिर्फ एक बार सरकारी नौकरी का मौका देती थीं। अकसर चुनाव से छह महीने पहले सरकारी नौकरियों की भर्ती निकाली जाती थी। अब ऐसा नहीं है।  
मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने बुधवार को लोकसभा उपचुनाव में उम्मीदवार सुशील रिंकू के पक्ष में विधानसभा हलका करतारपुर के विभिन्न इलाके में रोड शो किया। सीएम मान ने कहा कि आपने अकाली दल और कांग्रेस को 70 साल मौका दिया, लेकिन उन्होंने आपके लिए कुछ नहीं किया। हमें एक मौका दें, अगर आपको हमारा काम पसंद न आए तो 2024 में हमें वोट मत देना। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पिछली सरकारें युवाओं को पांच साल में सिर्फ एक बार सरकारी नौकरी का मौका देती थीं। अकसर चुनाव से छह महीने पहले सरकारी नौकरियों की भर्ती निकाली जाती थी। आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार ने एक साल में ही तीन बार सरकारी नौकरियों की भर्ती निकाली और करीब 29 हजार नौजवानों को सरकारी नौकरी दी। इसके अलावा प्राइवेट सेक्टर में भी लाखों नौकरियों के अवसर पैदा किए।

हमने नहीं बोला की खजाना खाली है

पंजाब की आर्थिक स्थिति पर सीएम मान ने कहा कि पिछली सरकार के वित्त मंत्री लगातार कहते रहते थे कि पंजाब का खजाना खाली है। हमने 13 महीने के भीतर एक बार भी ‘खजाना खाली है’ शब्द नहीं बोला। सरकार लोगों को मुफ्त में अच्छी शिक्षा, चिकित्सा और अन्य सुविधाएं भी दे रही है। उन्होंने कहा कि सरकारी खजाना पिछली सरकारों की लूट और भ्रष्टाचार के कारण खाली हुआ था। हमारी सरकार में अभी तक खजाना खाली होने की नौबत ही नहीं आई।PauseUnmute 13 महीने के भीतर एक बार भी हमने खजाना खाली है शब्द नहीं बोला। पंजाब की आर्थिक स्थिति पर उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के वित्त मंत्री लगातार कहते रहते थे कि पंजाब का खजाना खाली है। हमने 13 महीने के भीतर एक बार भी खजाना खाली है शब्द नहीं बोला। सरकार लोगों को मुफ्त में अच्छी शिक्षा, चिकित्सा और अन्य सुविधाएं भी दे रही है। उन्होंने कहा कि सरकारी खजाना पिछली सरकारों की लूट और भ्रष्टाचार के कारण खाली हुआ था। हमारी सरकार साफ नीयत और ईमानदारी से काम कर रही है, इसलिए हमारी सरकार में अभी तक खजाना खाली होने की नौबत ही नहीं आई। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस चुनाव से भाजपा और कांग्रेस को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है, लेकिन सुशील रिंकू के जीतने से हमारा हौसला बढ़ेगा। इसके बाद हम और मेहनत और लगन से पंजाब के विकास के लिए काम करेंगे।

आम जनता का हमने रखा है ध्यान

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा कि हम पंजाब की आम जनता की सहूलियत और पैसों की बचत के लिए लगातार बड़े फैसले ले रहे हैं। एक साल के भीतर हमने नौ टोल प्लाजा बंद किए। इससे आम जनता के पैसे बचेंगे। अब वे इस पैसे का इस्तेमाल अपने दैनिक जरूरतों को पूरा करने में करेंगे। सीएम मान ने कहा कि आम जनता की सहूलियत और बिजली की बचत के लिए हमारी सरकार ने सरकारी कार्यालयों और स्कूलों का समय सुबह 7:30 से दो बजे तक कर दिया है। इस फैसले से पंजाब के सरकारी कार्यालयों का हर महीने 16 करोड़ रुपये से ज्यादा बिजली बिल बचेगी। इसके साथ ही सरकारी कर्मचारियों को अब अपने परिवार और बच्चों के साथ ज्यादा समय बिताने का भी मौका मिलेगा।
E-Paper